बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच हेक्टेयर जमीन वाले किसानों को मुफ्त बोरिंग की सुविधा देगी राज्य सरकार, बोले कृषि मंत्री प्रेम कुमार

पांच हेक्टेयर जमीन वाले किसानों को मुफ्त बोरिंग की सुविधा देगी राज्य सरकार, बोले कृषि मंत्री प्रेम कुमार

BETTIAH : बेतिया में बिहार सरकार के कृषि मंत्री ने आज करोड़ों की लागत से बने संयुक्त कृषि भवन का विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की बिहार मे श्वेत क्रांति और नीली क्रांति से बिहार की किसानों की आमदनी दूगुनी होगी. उद्घाटन समारोह के मौके पर भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ॰संजय जयसवाल सहित कई विधायक और कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. 

इसे भी पढ़े : पति को पसंद नहीं थे पत्नी के टेढ़े-मेढ़े दांत, दे दिया तीन तलाक

संयुक्त कृषि भवन के उद्घाटन के पश्चात सभा को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा की किसान आधुनिक तरीके से खेती करें तो उनकी आय बढ़ेगी. कृषि मंत्री ने कहा की पाँच हेक्टेयर पर किसानों को मुफ्त मे बोरिंग की सुविधा दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा की हम आज पड़ोसी राज्यों में दूध की आपूर्ति कर रहे है. उन्होंने यह भी वादा किया की छठ पूजा के बाद चंपारण एक बार फिर आएंगे और गावों मे चौपाल लगाकर कृषि के क्षेत्र में किसान कैसे आगे बढे. किसानों की आमदनी कैसे दूगुनी होगी. 

इसे भी पढ़े : कोंच BDO मौत मामला: गया के उप विकास आयुक्त पर उठ रहे हैं सुलगते सवाल, घेरे में डीएम भी

किसानों से मिलकर इसकी जानकारी देंगे. उन्होंने कहा की भारत और बिहार सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर वे किसानों की आमदनी को हर हाल में 2022 तक दूगुनी करेंगे. साथ ही उन्होंने बिहार का व्यंजन देश के हर थाली में हो ऐसी व्यवस्था करने की बात कही. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News