बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

लाखों रुपए से बना उप स्वास्थ्य केंद्र बना मवेशियों और आवारा पशुओं का बसेरा

लाखों रुपए से बना उप स्वास्थ्य केंद्र बना मवेशियों और आवारा पशुओं का बसेरा

MUZAFFARPUR : एक तरफ सरकार स्वास्थ्य विभाग को हाईटेक करने की बात कहती है तो दूसरी तरफ लाखों रुपए से बने उप स्वास्थ्य केंद्र मवेशियों और आवारा कुत्तों का बसेरा बना हुआ है। पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड इलाके के रामपुर अजरक्वे गांव में वर्षों से बने उप स्वास्थ्य केंद्र का जहा सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च कर उप स्वास्थ्य केंद्र बना दिया गया, लेकिन अभी तक इस उप स्वास्थ्य केंद्र में किसी आम लोगों के उपचार की कोई व्यवस्था नहीं है।

अब स्थिति यह है कि उप स्वास्थ्य केंद्र मवेशियों और आवारा कुत्तों का बसेरा बना हुआ है। वही स्थानीय लोगों का कहना है की प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में इलाज कराने को लेकर लोग यहां आते हैं लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ता है। अस्पताल की खिड़की तथा भवन धीरे-धीरे बेकार पड़ता जा रहा है। 

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि अस्पताल कर्मी को कहने पर हमेशा कहते हैं कि डिप्टेसन ड्यूटी में है। अब देखना होगा कि इस हाईटेक स्वास्थ्य व्यवस्था में लाखों रुपए खर्च होने के बाद भी अगर आम लोगों का इलाज इस उप स्वास्थ्य में नहीं होता है तो फिर सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च किए जाने के बाद भी यहां के आम लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है।

रिपोर्टर/ मणि भूषण शर्मा

Editor's Picks