टूटी पटरी से गुजरने वाली थी सुपरफास्ट ट्रेन, जानें कैसे कीमैन ने समय रहते रोक दिया बड़ा रेल हादसा, बच गई कई जानें

टूटी पटरी से गुजरने वाली थी सुपरफास्ट ट्रेन, जानें कैसे कीमैन ने समय रहते रोक दिया बड़ा रेल हादसा, बच गई कई जानें

BEGUSARAI : खबर बिहार के बेगूसराय से है, जहां शुक्रवार को एक  बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखो और दनौली फुलवरिया स्टेशन के ट्रैक पोल संख्या 155 के करीब 10 इंच पटरी टूटी हुई थी। बताया गया कि उसी ट्रैक पर वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से गुजरने वाली थी। लेकिन समय रहते कीमैन ने रेल ट्रैक को टूटा (Keyman saw broken rail track in Begusari) देखा और उसने सामने से आ रही एक सुपरफास्ट ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रोक दिया. फिलहाल यहां पटरी बदलने का कार्य किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखो और दनौली फुलवरिया स्टेशन के ट्रैक पोल संख्या 155 के करीब 10 इंच पटरी टूटी हुई थी. जिसपर कीमैन की नजर पड़ी. उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए कीमैन ने पहले लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोकने का सिग्नल दिया और ट्रेन रुक गई। उसके बाद रेल के अधिकारियों को टूटी पटरी के बारे में जानकारी दी गई। इस खबर से रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया

लखमिनियां स्टेशन पर रुकी रही सुपरफास्ट ट्रेन 

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल मरम्मत का कार्य शुरू किया। यात्रियों ने बताया कि लाखों स्टेशन पर सूचना मिली थी कि पटरी टूट गया था. इस कारण ट्रेन को एक घंटे तक लखमिनियां स्टेशन पर एक घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। बताया जा रहा है अब ट्रैक के मरम्मत का काम तेजी से किया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News