विश्व टेस्ट चैंपियन को हराने के इरादे से उतरेगी टीम, वानखेड़े में आज से खेला जाएगा दूसरा पांच दिवसीय मैच

विश्व टेस्ट चैंपियन को हराने के इरादे से उतरेगी टीम, वानखेड़े में आज से खेला जाएगा दूसरा पांच दिवसीय मैच

DESK : भारत और विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज से खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जानेवाले मैच से टी-20 विश्व कप के बाद से आराम कर रहे विराट कोहली एक बार फिर से टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। पहले टेस्ट में जीत के बेहद करीब पहुंचने के बाद भी ड्रा का सामना कर चुकी टीम इंडिया किसी भी स्थिति में इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम भी यह मैच जीतने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहेगी। मैच आज सुबह 9.30 से शुरू होगा। 

पहले दिन बारिश डाल सकती है खलल

हालांकि पहले दिन बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है और रिपोर्ट्स की मानी जाए तो पहले दिन का पूरा खेल बारिश के चलते खराब हो सकता है। मौसम विभाग ने मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मुंबई में पिछले काफी समय से बारिश जारी है। बुधवार को भी पूरे दिन बारिश हुई थी, जिस कारण दोनों ही टीमें प्रैक्टिस भी नहीं कर सकी थीं। गुरुवार को भी आउटफील्ड गीली रहने के चलते दोनों टीमों ने बांद्रा कुर्ला में इंडोर प्रैक्टिस की थीं।


कोहली पर रहेंगी सबकी नजर

इस निर्णायक टेस्ट मैच से कैप्टन कोहली की वापसी होने जा रही है। कोहली के लिए वानखेड़े हमेशा से ही भाग्यशाली रहा है।  पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकीय पारी कोहली और उनके फैंस को भी उम्मीद होगी कि वानखेड़े में शतक के साथ वापसी इस मैदान पर उन्होंने 72.17 की औसत के साथ 4 मैचों में कुल 433 रन बनाए हैं। विराट अगर इस मैच में शतक लगाने में कामयाब रहे, तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (100) के बाद संयुक्त रूप से रिकी पोंटिंग (71) के साथ दूसरे पायदान पर आ जाएंगे।

दोनों टीमें-

IND: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा।

NZ: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, टिम साउदी, नील वैगनर, काइल जैमीसन, विलियम सोमरविले, अयाज पटेल, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र।

Find Us on Facebook

Trending News