तीसरी क्लास का बच्चा खेल रहा था मोबाइल पर गेम, खेलते - खेलते पंखे पर झूल गया

तीसरी क्लास का बच्चा खेल रहा था मोबाइल पर गेम, खेलते - खेलते पंखे पर झूल गया

DHANBAD : आपको सुनकर सहसा विश्वास नहीं होगा कि तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला बच्चा भी आत्महत्या कर सकता है! इस उम्र में बच्चों पर कोई जवाबदेही और जिम्मेवारी तो होती नहीं कि वह निराश होकर आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो जाए. लेकिन, यह सच है. 

धनबाद में आठ साल के एक बच्चे का आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार के सुबह की है. धनबाद के आयकर कॉलोनी में एक बच्चा अपने कमरे में ऑनलाइन मोबाइल गेम खेल रहा था. खेलते-खेलते उसके दिमाग में न जाने क्या आया और पंखे पर झूल गया. 

धनबाद के सीएमआरआई डिनोबिली स्कूल के तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र आदित्य ने अपने घर में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार गुरुवार सुबह लगभग 10 बजे उसे पंखे से लटकते देखा गया. आनन-फानन में परिजनों ने पड़ोसियों की मदद से जलान अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. इसके बावजूद परिजन उसे अशर्फी अस्पताल ले ग.ए वहां भी डॉक्टरों ने जवाब दे दिया. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.

परिजनों के अनुसार आदित्य अपने इनकम टैक्स कॉलोनी स्थित फ्लैट के एक कमरे में वीडियो गेम खेल रहा था. उस समय उसने कमरे का दरवाजा अंदर से सटा दिया था. बच्चे की मां पूनम देवी ने उसे नाश्ता करने के लिए आवाज दी. लेकिन उधर से कोई प्रतिक्रिया ना आने पर मां ने दरवाजा खोलकर देखा तो आदित्य पंखे से लटक रहा था. उसके पिता इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर हैं. आत्महत्या के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के लिए सब मोबाइल गेम को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

धनबाद से राजीव की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News