बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिना ड्राइवर के ही कई किलोमीटर दौड़ी पटना से जम्मू जा रही ट्रेन, रेल अधिकारियों में मचा हड़कंप

बिना ड्राइवर के ही कई किलोमीटर दौड़ी पटना से जम्मू जा रही ट्रेन, रेल अधिकारियों में मचा हड़कंप

PATNA: एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां एक बड़ा हादसा होते होते टल लगा है। दरअसल, मामला पंजाब का है। जहां लुधियाना के खन्ना में पटरी पर दौड़ रही अर्चना एक्सप्रेस का इंजन बोगियों से अलग हो गया और करीब तीन किलोमीटर तक दौड़ता रहा। वहीं ट्रैक पर काम कर रहे की-मैन ने शोर मचाया और ड्राइवर को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ड्राइवर ने इंजन बंद कर दिया और इंजन को बोगियों से जोड़ा। इस दौरान बड़ा हादसा टला। 

गनीमत इतनी रही कि जिस ट्रैक पर बोगियां खड़ी थी, उस पर उस समय कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई, नहीं तो हजारों यात्रियों की जान खतरे में पड़ सकती थी। बताया जा रहा है कि, ट्रेन में लगभग दो से ढाई हजार यात्री सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 12355/56 अर्चना एक्सप्रेस पटना से जम्मू जा रही थी। वहीं सरहिंद जंक्शन पर गाड़ी का इंजन बदला गया। इसके बाद खन्ना में इंजन खुल गया और करीब तीन किलोमीटर तक अकेला ही दौड़ता रहा। यह हादसा आज सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर हुआ। ट्रैक पर काम कर रहे की-मैन ने शोर मचा कर ड्राइवर को इसकी जानकारी दी। 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही ड्राइवर ने इंजन बंद कर दिया। रेलवे अधिकारियों को इस संबंध में सूचित किया गया। ड्राइवर इंजन वापस लाया और फिर उसे ट्रेन से जोड़ा गया। इस हादसे से रेलवे के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। बताया जा रहा है कि बॉक्स और इंजन के बीच का क्लैंप टूट गया, जिससे इंजन अलग हो गया। रेलवे फिलहाल इसका जांच कर रहा है। इस घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

इंजन खन्ना स्टेशन से काफी आगे निकल गया जबकि यात्रियों से भरे डिब्बे खन्ना से आगे समराला फ्लाईओवर के पास रेलवे लाइनों पर खड़े रहे। ट्रेन कोच अटेंडेंट ने बताया कि ट्रेन अर्चना एक्सप्रेस पटना से जम्मू जा रही थी। वहीं वक्त रहते रेल अधिकारियों ने मामले को संभाल लिया और बड़ा हादसा टल गया। 

Suggested News