खुले रेल फाटक पर तेज गति से दौड़ती आई ट्रेन और पांच जिंदगियों को रौंदते हुए निकल गई

खुले रेल फाटक पर तेज गति से दौड़ती आई ट्रेन और पांच जिंदगियों को रौंदते हुए निकल गई

KATRA/SHAHJAHANPUR : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगर रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार सुबह 5:27 बजे गेटमैन की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के वहां पहुंचने तक गेट बंद नहीं हो सका। जिसके कारण बरेली की तरफ से आ रही चण्डीगढ़ एक्सप्रेस ट्रैन ने 1 ट्रक,1 डीसीएम व  2मोटर साईकिल  कोजोरदार टक्कर मार दी इस टक्कर मे 4 लोगो की हुई मौके पर मौत जब की पांचवे मृतक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई, वहीं आसपास के सभी जगहों पर ट्रक में लोडेड सामान बिखरे पड़े हुए थे।

तीन मिनट पहले मिली ट्रेन आने की सूचना

हुलासनगरा क्रासिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के गुजरेगी। उस समय क्रासिंग से वाहन गुजर रहे थे। जिसके कारण गेटमैन जितेंद्र समय पर फाटक को बंद नहीं किया जा सका और ट्रेन तेजी से फाटक पार कर रही गाड़ियों को रौंदते हुए निकल गई।

पांच लोगों की हुई मौत

मृतकों की पहचान हुलासनगरा निवासी प्रेमपाल, तिलहर के एक ही परिवार के 3 लोग पति सिदाकत, पत्नी गुलिस्ता, बेटी हमजा व पांचवे मृतक की पहचान सतेंद्र के रूप मे हुई है, वहीं इस हादसे के बाद इस रुट पर दो घंटे तक ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। वहीं हादसे के बाद ट्रेन खड़ी है, उसका इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है। करीब साढ़े आठ बजे रोजा से इंजन मंगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। 

इतनी बड़ी घटना की सूचना के बाद रेलवे से ले कर डीएम, एसपी के साथ पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए हैं। उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जाएगी कि हादसा गेटमैन की लापरवाही से हुई है या सिग्नल में गड़बड़ी के कारण हुआ है। 



Find Us on Facebook

Trending News