बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा स्थित NSMCH में आयोजित दो दिवसीय एसीसीएलएमपी कॉन्फ्रेंस का हुआ समापन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा...

बिहटा स्थित NSMCH में आयोजित दो दिवसीय एसीसीएलएमपी कॉन्फ्रेंस का हुआ समापन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा...

PATNA : शनिवार को बिहटा के अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड अस्पताल में आयोजित दो दिवसीय एसीसीएलएमपी कॉन्फ्रेंस का समापन हो गया।मौके पर वीसी एस एन सिन्हा ने कहा कि इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ क्लिनिकल केमिस्ट्री एंड लेबोरेटरी मेडिसिन या आईएफसीसी एक वैश्विक संगठन है जो क्लिनिकल केमिस्ट्री और प्रयोगशाला चिकित्सा के क्षेत्र को बढ़ावा देता है। 

संगठन का मुख्य उद्देश्य नैदानिक रसायन विज्ञान और प्रयोगशाला चिकित्सा के क्षेत्र की सीमाओं को पार करना, दुनिया भर में सदस्यों के व्यावसायिकता का निर्माण करना, प्रौद्योगिकी और आर्थिक विकास के विभिन्न स्तरों पर "सर्वोत्तम अभ्यास" पर जानकारी का प्रसार करना, मानकीकरण और पता लगाने की क्षमता का एक मंच प्रदान करना है। 

वही कॉलेज के प्राचार्य डॉ शांतनु कुमार त्रिपाठी ने फोर्थ ईयर के छात्रों से मेडिकल ,केमिकल केमेस्ट्री एवं मैडिसिन के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा किया। उंन्होने कहा कि एक सफल चिकित्सक होने के लिये केमिकल केमेस्ट्री एवं मेडिसिन की जानकारी होना अहम मुद्दा होता है। 

उन्होंने कहा की कोई भी चिकिसक इसके जानकारी के बिना सफल नही हो सकता है I इस प्रीकॉन्फ़्रेन्स की ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ स्वर्णिमा सिंह थी। जिनकी निगरानी में ये कार्यक्रम आयोजित किया गया I

Suggested News