चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री का अजब बयान, कहा- चुनाव में अधिकारी...

चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री का अजब बयान, कहा- चुनाव में अधिकारी...

PATNA : प्रदेश में चमकी बुखार से अबतक 50 से अधिक बच्चे काल की गाल में समा चुके है। वहीं 70 से अधिक बच्चे इस बीमारी से गंभीर रुप से ग्रस्त है। सीएम नीतीश कुमार इस बीमारी के कहर को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है। वहीं इस मामले पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे का अजीब बयान सामने आया है। 

आज पटना के आईजीआईएमएस में एक कार्यक्रम में शामिल होने पंहुचे केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे से इस मामले पर जब पूछा गया तो उन्होंने बड़ा ही अजीब बयान दिया। 

चौबे ने कहा कि चुनाव के दौरान अधिकारियों के व्यस्त होने के कारण इस बीमारी को लेकर जागरुकता कार्यक्रम नहीं हो सका जिसकी वजह से यह बीमारी कहर बरपा रही है। 

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बीमारी की रोकथाम और बीमार बच्चों के इलाज के लिए राज्य सरकार को केन्द्र से किसी प्रकार की मदद की आवश्यकता होगी तो उसे पूरा किया जायेगा। 

बता दें कि इनदिनों प्रदेश के तीन जिले मुजफ्फरपुर, शिवहर और सीतामढ़ी में चमकी बुखार कहर बरपा रहा है। महामारी का रुप ले चुके इस बीमारी से अबतक 51 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं तकरीबन 100 से अधिक बच्चे गंभीर रुप से बीमार है। 

गौरतलब है कि यह बुखार हर साल गर्मी के मौसम में इन जिलों में कहर बरपाती है और बड़ी संख्या में बच्चों की मौत होती है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News