अररिया में एकजुट एनडीए जोकीहाट तक पहुंचते-पहुंचते बिखर गया !

अररिया में एकजुट एनडीए जोकीहाट तक पहुंचते-पहुंचते बिखर गया !

ARARIA : अररिया के जोकीहाट विस सीट पर होने जा रहे उपचुनाव उलटी गिनती शुरू हो गई है। यहां 28 मई को वोट डाले जायेंगे, जिसे लेकर 26 मई  यानी शनिवार की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जायेगा। जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव जदयू के लिए प्रतिष्ठा का विषय है। 

THE-UNITED-NDA-IN-ARARIA-SHATTERED-AFTER-REACHING-JOAQUIAT2.jpg

इसके लिए पार्टी की ओर से पूरे प्रयास भी किए जा रहे है। पार्टी के कई नेता और मंत्री जोकीहाट में कैंप किए हुए है। पार्टी के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह ने दावा तक कर डाला है कि यह सीट जदयू की थी और रहेगी। वैसे यह सीट किसके खाते में जायेगी यह तो चुनाव के नतीजे के बाद पता चल पायेगा, लेकिन सबसे अहम बात यह है कि इस उपचुनाव में एनडीए के घटक दल की दूरी गठबंधन के अंदर किसी चल किसी अंदरुनी दूरी की ओर से इशारा कर रहा है। प्रदेश में एनडीए की सरकार है और इस नाते यह सीट सिर्फ जदयू ही बल्कि एनडीए के लिए भी अहम होने के बावजूद एनडीए के घटक दल खासकर भाजपा और लोजपा इससे दूरी बनाएं हुए है। 

THE-UNITED-NDA-IN-ARARIA-SHATTERED-AFTER-REACHING-JOAQUIAT3.jpg

जोकीहाट में अबतक एनडीए में शामिल भाजपा, लोजपा या रालोसपा के एक भी बड़े नेता चुनाव प्रचार को नहीं गये है। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने अररिया लोकसभा उपचुनाव में जमकर पसीना बहाया था। वहीं भाजपा फायर ब्रांड माने जानेवाले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जोकीहाट के चुनाव प्रचार से अपने को दूर रखा है। यही हाल एनडीए के सहयोगी  लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान और आरएलएसपी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा का है। 

THE-UNITED-NDA-IN-ARARIA-SHATTERED-AFTER-REACHING-JOAQUIAT4.jpg

हालांकि भाजपा नेता व बिहार सरकार में मंत्री रामनारायण मंडल इम मामले को लेकर बचाव करते हुए कहा कि वहां जिस नेता की मांग हो रही उसे भेजा जा रहा। शाहनवाज हुसैन ,नंदकिशोर यादव ,पूर्व सांसद प्रदीप सिंह सहित  वहां की स्थानीय विंग चुनाव प्रचार में शामिल हैं। 

वही लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि जोकीहाट चुनाव प्रचार से दूरी जैसी कोई बात नहीं है। रामविलास पासवान  पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुटनें का आहवान किया है ।वहीं रामचंद्र पासवान आज जोकीहाट गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News