बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटोरा लेकर राजभवन भीख मांगने निकला ग्राम रक्षा दल, रास्ते में पुलिस ने रोककर बरसाई लाठियां

कटोरा लेकर राजभवन भीख मांगने निकला ग्राम रक्षा दल, रास्ते में पुलिस ने रोककर बरसाई लाठियां

PATNA : पिछले कई दिनों से बिहार में ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्र नियमित मानदेय भुगतान और स्थायीकरण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करता रहा है। मंगलवार को एक बार फिर से बड़ी संख्या में ग्राम रक्षा दल के सदस्य हाथों में कटोरा लेकर राजभवन मार्च करने के लिए पहुंचे थे। हालांकि उन्हें पुलिस ने रास्ते में रोक दिया और भीड़ को तीतर बितर करने के लिए उन पर जमकर लाठियां चटकाईं। 

ग्राम रक्षा दल के अध्यक्ष सिकंदर पासवान ने बताया कि कई सालो में बिहार में सारे पुलिस मित्र और ग्राम रक्षा दल बिना किसी मानदेय के काम कर रहा है। लंबे समय से हमलोंगों को यह भरोसा दिया जाता रहा है कि मानदेय का भुगतान किया जाएगा। लेकिन यह आश्वसन अब तक पूरा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि पंचायती राज मंत्री ने यह भरोसा दिया था कि बजट सत्र के दौरान उनकी मांगों को सदन से पारित कराया जाएगा। लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ।

कटोरा लेकर मांगने लगे भीख

रक्षा दल में शामिल लोगों ने बताया कि हमारी स्थिति ऐसी हो गई है खाने के लिए पैसे तक नहीं है। ऐसे में आज सभी सदस्य वर्दी पहनकर हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगने के लिए पहुंचे हैं। अगर अब भी सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हमारे पास और कोई विकल्प नहीं बचेगा।

पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां 

पटना पहुंचे इन ग्राम रक्षा दल के सदस्यों को राजभवन जाने से रोकने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई। इस दौरान कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। 




Suggested News