बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब तस्करों के खिलाफ गांव की बेटी के जंग का प्रशासन भी हुआ कायल, डीएम ने किया सम्मानित

शराब तस्करों के खिलाफ गांव की बेटी के जंग का प्रशासन भी हुआ कायल, डीएम ने किया सम्मानित

KHAGARIA : जिले में पिछले कुछ माह से शराब विक्रेताओं और तस्करों को जितनी परेशानी पुलिस से नहीं हुई है, उससे ज्यादा परेशानी गांव की बेटी ने पढ़ाई है। यहां उस लड़की ने शराब माफिया के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। जिले में नविता नाम की एक बच्ची ने इलाके में कई शराब माफिया को कानून के शिकंजे में ला दिया है। जिसकी जिले में खूब चर्चा हो रही है। अब इस नविता नाम की इस बच्ची के साहस के मुरीद होनेवालों में एक और नाम शामिल हो गया है. वह है जिले के डीएम आलोक रंजन घोष का। जिन्होंने लड़की से प्रभावित होकर उसे अपने कार्यालय बुलाया और सम्मानित किया है। 

नविता ने हाल के दिनों में लगातार शराब माफियाओं, शराब विक्रेताओं और अवैध शराब भट्ठी के खिलाफ अभियान चला रही है। पुलिस ने इलाके में नविता की पहल और शिकायत के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। जिसके बाद उसे सम्मानित करने के दौरान डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा इसी प्रकार से लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। तभी शराबबंदी को सफल बनाया जा सकता है।

वीडियो का लेती  है सहारा

खगड़िया के परबत्ता प्रखंड के कोरचक्का गांव की विनोद सहनी के पुत्री नविता कुमारी देखने में तो किसी आम लड़की की तरह ही है, लेकिन उसका हौंसला सबसे अलग है। इलाके में शराब के अवैध निर्माण और लोगों को शराब पीते देख उसने इनके खिलाफ जंग छेड़ने का फैसला कर लिया। इसके लिए उसने अपने मोबाइल को हथियार बनाया। जंगलों में चल रहे अवैध भट्ठी का वीडियो बनाकर उसने ना सिर्फ पुलिस से शिकायत की, बल्कि खुद पुलिस टीम के साथ जाकर कई शराब माफिया पर शिकंजा कसवाया।

'मुझे जान की परवाह नहीं

नविता अपने अभियान के बारे में बताते हुए कहती है कि जो लोग भी इस तरह का काम कर रहे हैं, वे सचेत हो जाएं। मैं अपने इलाके में शराब का अवैध कारोबार नहीं होने दूंगी। जहां भी मुझे सूचना मिलेगी, छापेमारी करवाऊंगी। मुझे अपनी जिंदगी की परवाह नहीं है। यह लड़ाई लड़ती रहूंगी।


Suggested News