बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाल विवाह रुकवाने की थाना प्रभारी से फ़रियाद करता रहा ग्रामीण, नहीं पहुंची पुलिस, ससुराल विदा हो गयी नाबालिग

बाल विवाह रुकवाने की थाना प्रभारी से फ़रियाद करता रहा ग्रामीण, नहीं पहुंची पुलिस, ससुराल विदा हो गयी नाबालिग

SUPAUL : बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बाल विवाह रोकने के लिए मानव श्रृंखला बनाकर जागरूकता पैदा करने की मुहिम लगातार चला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बिहार पुलिस राज्य सरकार के इस अभियान से बेखबर है। दरअसल बाल विवाह रोकने के लिए सूचना देने की थाना अध्यक्ष संदीप कुमार सिंह और सूचनाकर्ता के बीच बातचीत का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन बताया जा रहा है की सूचना देने की बातचीत का ऑडियो कोई ज्यादा दिन का नहीं है। यह इसी बुधवार का बताया जा रहा है। 

ऑडियो में सूचनाकर्ता जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लतोना उत्तर वार्ड नंबर 1 के गजेंद्र यादव बताए जा रहे हैं। उस ऑडियो में थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह को बाल विवाह रोकने हेतु फरियाद कर रहे है। लेकिन थाना में बैठकर खानापूर्ति करने वाले पुलिस सूचना कर्ता को सिर्फ दिखवा लेने की बात कहते हैं। लेकिन शिकायत के 24 घंटे बीत जाने के बावजूद थाना प्रभारी उस स्थल पर नहीं पहुंच पाए। तब तक में नाबालिग बच्ची की शादी हो गई। 

इतना ही नहीं उसके बाद शिकायतकर्ता ने प्रखंड विकास पदाधिकारी आसा कुमारी को भी फोन से जानकारी दी। प्रखंड पदाधिकारी ने संज्ञान में लेने की बात कहते हुए अनुमंडल पदाधिकारी को भी सूचना देने की बात कही। उसके बाद सूचना कर्ता निराश हो गए। उच्च पदाधिकारी कहते है की बाल विवाह कानूनन अपराध है। बाल विवाह कराने में जो कोई भी संलिप्त पाए जाएंगे। उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इन लोगों पर कार्रवाई कौन करेगा, जो सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंच पाते हैं। 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 


Suggested News