बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्रामीणों ने बालू माफिया के खिलाफ खोला मोर्चा, थाने में जाकर किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग

ग्रामीणों ने बालू माफिया के खिलाफ खोला मोर्चा, थाने में जाकर किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग

SASARAM : रोहतास जिला का दरिहट थाना आज उस समय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. जब सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाने पर आकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. ये लोग दरिहट में सोन नदी के किनारे अवैध रूप से बालू घाट संचालन का विरोध कर रहे हैं. 

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से सोन नदी में अवैध रूप से बालू घाट चलता है. जो गांव के अंदर से होकर चोरी-छिपे रात दिन ट्रक और ट्रैक्टर आते जाते हैं. जिससे दुर्घटनाएं होती हैं. 

विरोध करने पर ग्रामीणों के साथ बालू माफिया मारपीट करते हैं. शिकायत करने पर पुलिस भी उनकी नहीं सुनती है. आज जब इसका विरोध किया जा रहा था, तो पुलिस ने एक ग्रामीण की जमकर पिटाई कर दी. इस मामले को लेकर ग्रामीण उग्र हो गए और थाने पर आकर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान महिलाओं ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी की. पुलिस ने भी बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ा. 

मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंची, तब जाकर स्थिति नियंत्रण में हुआ. डेहरी के एएसपी संजय कुमार ने बताया कि विशेष चेकपोस्ट लगाकर अवैध रूप से चल रहे बालू घाट को बंद किया जाएगा तथा ग्रामीणों के शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Suggested News