बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज शाम को खत्म हो सकता है 16 लाख मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार, जारी होगा रिजल्ट

आज शाम को खत्म हो सकता है 16 लाख मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार, जारी होगा रिजल्ट

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) मंगलवार को मैट्रिक (Mattic) अर्थात् 10वीं (10th.) की परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर सकता है। सूत्र बताते हैं कि रिजल्‍ट बनाने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक इसकी सूचना नहीं दी है। माना जा रहा है कि बोर्ड आज रिजल्‍ट जारी किए जाने को लेकर सूचना देने के बाद रिजल्‍ट भी जारी कर देगा।

16 लाख परीक्षार्थी की नजरें बोर्ड के वेबसाइट पर

इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में 16 लाख से अधिक परीक्षा सम्मलित हुए थे। जिन्हें अब अपनी मेहनत के फल का इंतजार है। इन लाखों परीक्षार्थियों की नजरें अब बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर लगी है। जहां रिजल्ट जारी होने के बाद वह जल्द से जल्द अपना परिणाम देख सकें।

शाम तक जारी हो सकता है रिजल्ट

बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com पर आज देर शाम तक कभी भी जारी कर सकता है। इसके साथ ही बिहार बोर्ड का मैट्रिक का रिजल्ट आप बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर तो देख ही सकते हैं, साथ हीं एसएमएस के माध्यम से भी अपना रिजल्ट प्राप्‍त कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले मोबाइल फोन से BIHAR10<स्पेस>रोल-नंबर टाइप कर 56263 नंबर पर मैसेज भेजें। कुछ समय बाद मोबाइल पर रिजल्ट आ जाएगा।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन 17 मार्च 2022 को पूरा हो जाना था, लेकिन पूर्वी चंपारण जिले के कुछ परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने के कारण वहां 24 मार्च को फिर से परीक्षा ली गई। वहां की कापियों का मूल्यांकन 26 मार्च को पूरा हुआ। इसके बाद अब रिजल्‍ट की बारी है


Suggested News