बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट का इंतजार होने वाला है खत्म, आज जारी होगा 12वीं का रिजल्ट

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट का इंतजार होने वाला है खत्म, आज जारी होगा 12वीं का रिजल्ट

पटना- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति शनिवार यानी आज 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा.बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज 01:30 बजे घोषित करेगा.  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर द्वारा 23 मार्च यानी आज अपराह्न 01:30 बजे इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 का परीक्षाफल जारी किया जायेगा.12वीं की परीक्षा में उपस्थित हुए छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइटों secondary.biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov.in के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

बता दें इस साल बीएसईबी इंटर परीक्षा के लिए कुल 13,04,352 छात्र शामिल हुए थे. बीएसईबी 2024 इंटर परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हुई थी और 12 फरवरी तक आयोजित की गई थी.  बिहार बोर्ड ने 2 मार्च को बीएसईबी इंटर एमसीक्यू प्रकार के प्रश्नों की आंसर की जारी की थी और छात्रों को उनके खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था. वर्ष 2024 बीएसईबी परीक्षा रिजल्ट के साथ छात्र स्कोरकार्ड भी देख सकते हैं. बिहार बोर्ड परीक्षा स्कोरकार्ड में प्रत्येक विषय में प्राप्त अंक, उत्तीर्ण प्रतिशत और योग्यता स्थिति का विवरण होगा. 

12वीं की परीक्षाओं में शामिल हुए छात्र बेसब्री से का इंतजार कर रहे हैं. बीएसईबी  आज 12वीं का रिजल्ट जारी करने वाला है. छात्र वेबसाइट के अलावा एसएमएस द्वारा अपने फोन पर भी रिजल्ट की जानकारी ले सकते हैं. 

Suggested News