विधायक के हाथ से धक्का देते ही गिर गई दीवार, निर्माणाधीन कॉलेज में सामने आया बड़ा भ्रष्टाचार

विधायक के हाथ से धक्का देते ही गिर गई दीवार, निर्माणाधीन कॉलेज में सामने आया बड़ा भ्रष्टाचार

DESK. निर्माण गुणवत्ता में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की बातें तो कई बार सामने आती हैं लेकिन एक सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में ऐसी दीवारें बनाई जा रही हैं जो सिर्फ हाथ से धक्का देते ही गिर जा रही है. भ्रष्टाचार का यह बड़ा मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सामने आया है, जहाँ सिर्फ हाथ से धकेलने के बाद दीवार गिर गई. जिले के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण हो रहा है. रानिगंज के समाजवादी पार्टी के  विधायक डॉ आरके वर्मा जब निर्माणाधीन कॉलेज का निरिक्षण करने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. यहां ऐसी दीवारें बनाई जा रही हैं जो सिर्फ हाथ के धक्के से गिर जा रही हैं. 

डॉ आरके वर्मा राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के  निरीक्षण के दौरान जब हॉस्टल और रेजिडेंशियल परिसर की बन रही दीवार पर चलने लगे तो दीवार उनके चलने भर से दरकने लगी. इसके बाद उन्होंने दीवार को हाथ से धकेलकर देखा तो दीवार पूरी तरह से गिर गई. विधायक ने कहा कि यह सबूत है कि यहां किस तरह का घटिया निर्माण हो रहा है. उन्होंने कहा कि ये कॉलेज नहीं बल्कि प्रतापगढ़ वासियों के लिए कब्रगाह तैयार की जा रही है.

समाजवादी पार्टी और वर्मा की ओर से पहले भी योगी सरकार ने घटिया निर्माण होने का आरोप लगाया जा चुका है. इसी को लेकर एक बार फिर वर्मा ने जब कॉलेज के निर्माण गुणवत्ता की जांच की तो वहां की स्थिति देखकर अचंभित रह गए. यहां बन रही दीवारों में सिर्फ ईंट को एक दूसरे के ऊपर रखकर नाम मात्र का सीमेंट और बालू इस्तेमाल किया जा रहा है. विधायक ने दीवार की घटिया स्थिति को देखकर जब उसे धक्का दिया तो पूरी दीवार भर-भराकर गिर गई. घटिया निर्माण से गुस्साए विधायक ने तुरंत स्थानीय जिलाधिकारी को फोन कर इसके बारे में बताया. उन्होंने घटिया निर्माण और हाथ के धक्के से दीवार गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला है. 

उन्होंने राज्य में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में विकास के नाम पर इसी प्रकार के घटिया निर्माण का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा, ऐसे घटिया निर्माण कार्य से सरकार युवाओं का भविष्य नहीं तैयार रही,यह उनके मौत का इंतजाम है, रानीगंज विधानसभा में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज में भ्रष्ट सरकारी तंत्र का दर्शन.


Find Us on Facebook

Trending News