बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बदलने वाला है मौसम ... तीन दिनों तक झमाझम बारिश के आसार, बढ़ेगी किसानों की परेशानी

बिहार में बदलने वाला है मौसम ... तीन दिनों तक झमाझम बारिश के आसार, बढ़ेगी किसानों की परेशानी

पटना. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में बिहार के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। अगले 24 घंटों में राजधानी पटना सहित 21 जिलों में मेघ गर्जन और 10 किमी की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं। इस अवधि के दौरान पटना समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं प्रदेश में अगले 24 घंटों में अगर हल्की बारिश होती है तो तापमान में कुछ कमी आने के आसार हैं। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में अगले 48 घंटो में बिहार के कई हिस्सों में हल्की बारिश को लेकर जो आसार जताया गया है उसका कारण एक ट्रफ लाइन है. यह बंगाल के उप हिमालय क्षेत्र से दक्षिण ओडिशा तक है. इस वजह से राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाके में तीन दिनों तक घने बादल छाए रहेंगे, वहीं कुछ जगहों पर बारिश की भी संभावना है. जिन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है उसमें पटना, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय व बेगुसराय शामिल है. यहां 24 घंटों के दौरान बिजली चमकने के साथ बादल गर्जन के संभावना जताई गई है। 

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार से रुक रुक के बारिश और तेज हवा चलने की संभावना जताई गई है। बारिश की वजह से राज्य के किसानों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है. विशेषकर फसल कटाई करा रहे किसानों को बारिश के कारण नुकसान झेलना पड़ सकता है. 


Suggested News