बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सर्द पछुआ हवा से बिहार में फिर बदलेगा मौसम, विभाग ने ये अलर्ट किया जारी, जानें कैसा रहेगा आपने जिला के मौसम का हाल

सर्द पछुआ हवा से बिहार में फिर बदलेगा मौसम, विभाग ने ये अलर्ट किया जारी, जानें कैसा रहेगा आपने जिला के मौसम का हाल

पटना. बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले दो-तीन दिनों तक 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ चल रही थी. इस कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई. शुक्रवार को 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. शनिवार को इसमें और कमी आयी. बिहार का सबसे गर्म जिला खगड़िया और सबसे  ठंडा जिला मोतिहारी रहा.

हालाकि पश्चिमी विक्षोभ का असर सूबे पर पड़ सकता है. पछुआ हवा के सतत प्रवाह के कारण सुबह और शाम में टंड का असर अभी कम होने वाला नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे बिहार में दिन में धूप खिलेगी लेकिन रात में ठंड कंपकपाएगी. 

मौसम विभाग के अनुसार पटना सहित प्रदेश के 30 शहरों का अधिकतम तापमान चढ़ा. विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में गर्मी अपना रंग दिखाना शुरू कर देगी और कई शहरों का तापमान बढ़ सकता है. 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार पटना सहित सूबे के अधिकांश हिस्सों में पछुआ हवा की गति 15-20 किमी प्रति घंटा  तक चलने की संभावना है. ऐसे में  विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. पहाड़ों पर बर्फवारी के चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट तापमान में आ सकती है.  

ठंडी पछुआ हवा के कारण दिन और रात के तापमान में दो से तीन डिग्री का अंतर देखा जा रहा है, जिससे लोगों को सुबह और शाम में हल्की ठंड का एहसास हो रहा है.दिन चढ़ने के साथ तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है.

Suggested News