बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव में मृत चार होमगार्ड जवान की पत्नियों को मिली 15-15 लाख अनुग्रह राशि, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने दिया मदद का भरोसा

लोकसभा चुनाव में मृत चार होमगार्ड जवान की पत्नियों को मिली 15-15 लाख अनुग्रह राशि, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने दिया मदद का भरोसा

अररिया: लोकसभा क्षेत्र के लिए हुए मतदान के दौरान चुनावी ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के चार जवानों की मौत हो गई थी. ये जवान सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर से चुनाव की ड्यूटी करने अररिया आये थे. ये सभी जिले के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे थे, तभी उनकी मौत हो गयी थी. अररिया की जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम इनायत खान ने मृत जवान की आश्रित उनकी पत्नियों को 15-15 लाख रुपये अनुग्रह राशि प्रदान की.

लोकसभा चुनाव के दौरन सुधीर सिंह, रौशन कुमार, मुकेश कुमार साह की मौत हुई थी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, इनायत खान ने मृत जवान के आश्रितों को 15-15 लाख रुपये की राशि प्रदान की. डीएम के कार्यालय कक्ष में मृत जवान की आश्रितों के खाते में सहायता राशि ट्रांसफर कर उसका प्रमाण पत्र दिया गया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने कहा कि तीसरे चरण के चुनाव के दौरान अररिया में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के 4 जवानों की मौत हो गयी थी. उनकी पत्नियों को 15-15 लाख रुपये उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है, ताकि आश्रितों को जीवन यापन में कोई परेशानी ना हो.


Editor's Picks