BIHAR NEWS : लोगों से चंदा मांगकर महिला लड़ी जिला परिषद् का चुनाव, भारी मतों से निकटतम उम्मीदवार को दी शिकस्त

BIHAR NEWS : लोगों से चंदा मांगकर महिला लड़ी जिला परिषद् का चुनाव, भारी मतों से निकटतम उम्मीदवार को दी शिकस्त

MUZAFFARPUR : बिहार में इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहा है। फिलहाल सात चरण के पंचायत चुनाव सम्पन्न हो गए हैं। जिसमें कई उम्मीदवार चुनाव जीत गए हैं। वहीँ कई लोगों को हार का सामना भी करना पड़ा है। इस दौरान गांवों में लोकतंत्र का त्यौहार जोरों पर है। 

मुजफ्फरपुर कांटी प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 19 से गरीब परिवार की महिला रानी देवी ने क्षेत्र की जनता से चंदा मांगकर चुनाव लड़ने का फैसला किया। क्षेत्र के लोगों से उन्होंने जिला परिषद् के लिए वोट देने की अपील की। जिसपर भरोसा करते हुए लोगों ने उनके पक्ष में मतदान किया। जिसके बाद भारी मतों से वर्तमान जिला परिषद को हराकर वह चुनाव जितने में सफल रही। पूजा देवी को 9555 वोट मिले और 2100 वोटों से चुनाव जीत गयी। 

गौरतलब है की गांव की सरकार में चुनाव जीतने के लिए मुखिया से लेकर पंचायत समिति, जिला परिषद के प्रत्याशियों ने हजारों और लाखों रुपए खर्च किये हैं। इसके साथ ही कई तरह के हथकंडे भी अपना रहे हैं। लेकिन रानी देवी ने इस तरह चुनाव जीतकर यह साफ कर दिया कि अगर आप की छवि दागदार नहीं है और लोगों के बीच आपके लिए एक अच्छी सोच और सम्मान रहेगा तो आप चुनाव बिना किसी खर्च के जीत सकते हैं। इस तरह के चुनाव में प्रत्याशियों का विजय होना लोकतंत्र की खूबसूरती को बढ़ावा देता है।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News