चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, मदद को आगे आये स्टेशन प्रबंधक और ममताकर्मी

चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, मदद को आगे आये स्टेशन प्रबंधक और ममताकर्मी

KATIHAR : ''जाको राखे साइयाँ मार सके ना कोई'' यह कहावत आज कटिहार में हकीकत में बदल गया. आज चलती ट्रेन में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है. हालाँकि किस्मत अच्छी रही की ट्रेन में स्वास्थ विभाग की एक ममता कर्मी भी यात्रा कर रही थी. 

उसके निगरानी में महिला का सुरक्षित प्रसव कराया जा सका. इसके बाद जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित है. सफल प्रसव की यह घटना कटिहार तेजनारायणपुर पैसेंजर ट्रैन में हुई है. बताया जा रहा है की पश्चिम बंगाल के हरिश्चन्द्रपुर से विक्की मंडल को इलाज के लिए तेजनारायणपुर- कटिहार पैसेंजर ट्रैन से कटिहार लाया जा रहा था.

 इसी दौरान काटाकोश हॉल्ट के पास ट्रेन में सवार एक महिला प्रसव पीड़ा तड़पने लगी. लेकिन ट्रेन में सफ़र कर रही एक ममता कर्मी का कर्तव्य जाग उठा. उन्होंने अपने अनुभव के आधार पर ट्रेन में मौजूद बाकी महिलाओं की मदद से सफल प्रसव कराया. 

बाद में ट्रेन के मनिहारी स्टेशन पहुँचने पर स्टेशन मास्टर की तत्परता से जच्चा बच्चा को आगे के इलाज के लिए मनिहारी अनुमण्डल अस्पताल भेजा गया. इस घटना के बाद आम लोग महिला के परिजन, मनिहारी स्टेशन प्रबंधक और स्वास्थ विभाग के ममताकर्मी रीता देवी की काफी सराहना कर रहे हैं. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News