BIHAR NEWS : महिला ने की जमीन कारोबारी की हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : महिला ने की जमीन कारोबारी की हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

PURNEA : पूर्णिया में बीते रविवार से लापता जमीन कारोबारी संपत पासवान का शव निर्माणाधीन मकान से बरामद हुआ है। गुमशुदगी का मामला मृतक के बेटे सनी पासवान ने सदर थाना में दर्ज कराया था। जिसके बाद सदर थाना पुलिस ने अनुसंधान करते हुए सीडीआर के माध्यम से आशा देवी उर्फ सिया देवी नामक महिला को गिरफ्तार किया है। आशा देवी के निशानदेही पर रामबाग स्थित साधु टोला के निर्माणाधीन मकान से शव निकालने के लिए मजिस्ट्रेट बहाल किया गया। जिसके बाद सदर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सरोज की अगुवाई में पुलिस बल महिला के साथ निर्माणाधीन मकान में आई। सबके साथ बन्द घर का ताला खोला गया। जिसके बाद कमरे के अंदर से ज़मीन खोद कर शव को निकाला गया। 

मृतक के पुत्र सन्नी पासवान ने बताया कि उसके पिता संपत पासवान ज़मीन कारोबारी हैं, जो  बीते रविवार से ही लापता थे। जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी थी। सन्नी का कहना है कि पिताजी आखिरी बार जब घर से निकले तो उनके हाथ में सलाई रेंच था, जो मकान के निर्माण में काम आता है। जब पिता जी लापता हुए तो उसे निर्माणाधीन मकान की जानकारी थी। वो सीधे इसी निर्माणाधीन मकान में पहुंचे। घर बन्द था तो छत के रास्ते अंदर घुस कर देखा। इस दरमियान उसे अंदर का कमरा बन्द मिला और सलाई रेंच बाहर रखा हुआ। उसे एहसास हुआ कि कुछ मामला हुआ है। इधर पुलिस ने सीडीआर के माध्यम से आशा देवी उर्फ सिया देवी का पता लगाया। सिया देवी को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तब मामले का खुलासा हुआ।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि आशा देवी ने बताया कि जिस भवन में शव मिला है वो आशा देवी ने बनवाया है। लेकिन ज़मीन संपत पासवान के नाम से था। जिसे वो रजिस्ट्री नहीं कर रहा था। इसी कारण आशा देवी ने उसकी जान ले ली। घटना के सम्बंध में बताया कि संपत और आशा दोनों उस मकान में थे। जब संपत शराब पीकर सो गया तो आशा देवी ने उसकी हत्या कर दी। फिलहाल शव को निकालकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।

पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News