बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में जांच कराने पहुंची युवती के विदेश यात्रा का खुला भेद, प्रशासन ने एहतियातन किया क्वारेंटाइन

पूर्णिया में जांच कराने पहुंची  युवती के विदेश यात्रा का खुला भेद, प्रशासन ने एहतियातन किया क्वारेंटाइन

Purniya : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहं विदेश ट्रैवल हिस्ट्री वाली एक युवती की पहचान हुई है। पहचान होने के बाद प्रशासन द्वारा एहतियाती कदम उठाते हुए उसे शहर के हॉलीडे होटल में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया है। 

ऐसे हुआ खुलासा

बताया जा रहा है कि पूर्णिया सदर अस्पताल में जिले के बनमनखी से आई हुई एक युवती अपना चिकित्सकीय जांच  करवाने   पहुंची। इस दौरान डॉक्टरों द्वारा युवती किस-किस मिली और उसकी ट्रैवल हिस्ट्री मांगी। 

डॉक्टरों द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री की मांग किये जाने के बाद युवती कुछ भी बताने की जगह चिकित्सकीय जांच करने के लिए दबाव बनाने लगी। जिसके बाद डॉक्टरों को संदेह हुआ तुरंत युवती की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी गई।  

बताया जा रहा है कि जब प्रशासन और डॉक्टरों के द्वारा युवती पर दबाव बनाया गया तो युवती ने बताया वह कुछ दिन पूर्व सऊदी अरब से आई है। उसका स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं लग रहा था जिस कारण उसने अपना स्वास्थ्य जांच कराने सदर अस्पताल पूर्णिया आई। जिसके बाद प्रशासन ने एहतियातन उसे क्वारेंटाइन सेंटर में ऱखा है। 

वहीं उसने अपनी विदेश यात्रा को छुपाने के सवाल पर कहा कि डॉक्टरों ने ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी लेना चाहा तो मै घबरा गई थी कहीं उसे क्वॉरेंटाइन में नहीं रख दिया जाए।  

वहीं इस संबंध में पूर्णिया सिविल सर्जन डॉ. मधुसूदन प्रसाद ने बताया कि बनमनखी से एक युवती आई हुई थी। उनकी ट्रेवल हिस्ट्री में पता चला कि वह कुछ दिन पूर्व ही सऊदी अरब से आई है जिस कारण उनका सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजा गया है। जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ बताना जल्दबाजी होगी। फ़िलहाल युवती को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।


पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News