महिलाओं ने किया जमकर हंगामा, शौचालय के बदले पैसे लेने का लगाया आरोप

महिलाओं ने किया जमकर हंगामा, शौचालय के बदले पैसे लेने का लगाया आरोप

GAYA : स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शौचालय बनाने के लिए लोगों को राशि मुहैया कराई जाती है. लेकिन कई जगहों पर इस पैसे का बंदरबांट कर लिए जाने का मामला सामने आता है. ताजा मामला गया जिले के नगर प्रखंड के कोरमा पंचायत में सामने आया है. इस मामले को लेकर सरकार भवन में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.   

ग्रामीणों का कहना हैं 12 नंबर के वार्ड सदस्य रविन्द्र प्रजापत ने शौचालय का पैसा दिलाने के नाम पर राशि वसूल किया हैं. जिओ टैगिंग के समय ही पैसा दे दिया गया था. जीविका की गीता देवी ने कहा की समूह में शौचालय फॉर्म भरा गया था. लेकिन कुछ महिलाओं के खाते में पैसा आया और कई महिलाओं के खाते में अभीतक पैसा नहीं आया है. महिलाओं ने बताया कि वार्ड सदस्य रविन्द्र ने सभी लोगों से 500 रुपया वसूल किया था. उन्होंने कहा की पैसा के चलते एक लाभुक के साथ मारपीट भी किया गया है और उसके साइकिल को तोड़ दिया गया है. 

इस मामले को लेकर महिलाओं ने पंचायत सरकार भवन के बाहर भी किया हंगामा और मुखिया के चैंबर में भी हंगामा किया. उन्होंने इस मामले की लिखित शिकायत मुखिया से की. उन्होंने कहा की उनके आवेदन को आगे तक पहुँचाया जायेगा. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News