बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थाइलैंड से बोधगया आयीं महिलाओं ने भी निर्जला उपवास रख कर की भगवान भोले नाथ की पूजा

थाइलैंड से बोधगया आयीं महिलाओं ने भी निर्जला उपवास रख कर की भगवान भोले नाथ की पूजा

BODHGAYA : महाशिवरात्रि पर बोधगया के विभिन्न मंदिरों में भगवान भोले नाथ की पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ की गई है। बोधगया के शंकराचार्य मठ के सिवालय में भी श्रद्धालुओं ने पूजा किया जहा मठ के पुजारी आचार्य सत्यानंद के द्वारा विधिवत रूप से पूजा कराया गया, वहीं थाइलैंड से आए महिलाओं ने भी निर्जला उपवास रखी और भगवान भोले नाथ की पूजा अर्चना की। इस दौरान हिंदी रितिरिवाज के मुताबिक सभी विधि को पूरा किया। 

बोधगया बकरौर स्थित ब्रह्मा स्थान के पास थाइलैंड के चार महिलाओं ने पूजा की। जहां आचार्य ने विधिवत रूप से मंत्रोचारण कर पूजा कराया, इसके पहले बोधगया शंकराचार्य मठ में भी पूजा की और महा शिवरात्रि के अवसर पर मठ के महंत त्रिवेणी गिरी से आशीर्वाद प्राप्त किया, उसके बाद वे लोग बकरौर में गाजे बाजे के साथ निकाले गए। भगवान भोले की झांकी में शामिल हुई। 

थाइलैंड से आई द मदर हैंड मेडिटेशन सेंटर अंडर द होली सोल चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रेसिडेंट अजान यानारवी चंद्रकदमोंत्रि उर्फ बड़ी मां ने कहा कि आज हिंदुओ के लिए बहुत की पवित्र दिन है ,क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आज ही के दिन भगवान भोले और माता पार्वती विवाह के पवित्र बंधन में बंध गई थी।

REPORT - SANTOSH KUMAR

Suggested News