कालबेलिया डेरे में महिलाओं ने कोरोना वैक्सीन लेने से किया इंकार, मेडिकल टीम को कोबरा से डराया

कालबेलिया डेरे में महिलाओं ने कोरोना वैक्सीन लेने से किया इंकार, मेडिकल टीम को कोबरा से डराया

N4N DESK : कोरोना के दूसरी लहर के दौरान देश में कई लोगों की जान चली गयी. जबकि कई लोग अस्पतालों में मोटी रकम चुकाने के बाद ही घर लौट सके. अब कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है. हालाँकि देश के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र सरकार की ओर से मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है. इसके बावजूद भी लोग वैक्सीन लगाने को तैयार नहीं हो रहे हैं. ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला राजस्थान के अजमेर में सामने आया है. जहाँ कोरोना से बचाव के लिए लोगों के घर घर जाकर टीका लगाया जा रहा है. 

इसी कड़ी में नागेलाव अस्पताल की टीम कालबेलिया डेरा पहुंची. जहाँ उन्होंने लोगों से टीका लगाने का अपील किया. लेकिन डेरे की महिलाओं ने टीका लेने से साफ़ इंकार कर दिया. जब बार बार टीम टीका लेने के लिए बोल रही थी तब महिलाएं अन्दर गयी. पिटारे में रखे कोबरा को लेकर बाहर आई. महिलाएं कोबरा दिखाकर टीम में शामिल महिलाओं को डराने लगी. 

इस मामले को लेकर ब्लाक मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा की टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए घर घर जाकर लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. इसी कड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नागेलाव की एएनएम कालबेलिया डेरा टीका देने गयी थी. लेकिन डेरे में मौजूद महिलाओं ने टीका लेने से इनकार कर दिया. हालाँकि काफी समझाने के बाद महिलाएं टीका लेने के लिए राजी हुई. 

Find Us on Facebook

Trending News