नगर परिषद के परिसीमन का कार्य हुआ पूरा, 20 की जगह 25 वार्डो का हुआ वारिसलीगंज नगर परिषद

नगर परिषद के परिसीमन का कार्य  हुआ पूरा, 20 की जगह 25 वार्डो का हुआ वारिसलीगंज नगर परिषद

NAWADA : वारिसलीगंज नगर परिषद के परिसीमन का कार्य पूर्ण हो गया। जिसकी सूची प्रखंड मुख्यालय में चिपकाई गईं है। परिसीमन से संतुष्ट नहीं रहने वाले लोगों के लिए आपत्ति की अंतिम तिथि 11 मई 2022 निर्धारित किया गया है। परिसीमन कार्य में जुटे बीडीओ सत्यनारायण पण्डित ने बताया कि 25 वार्डो के साथ वारिसलीगंज को नगर परिषद का रूप दिया गया है। बीडीओ ने कहा कि परिसीमन कार्य को लेकर जिन  लोगो को आपत्ति करनी होगी, वे 11 मई तक भूमि सुधार उपसमाहर्ता नवादा के पास अपना आवेदन जमा कर सकते है। 

यह हैं नए वार्ड

25 वार्डो को मिलाकर बनाया गया वारिसलीगंज नगर परिषद में चैनपुरा, खानापुर, माली चक, बासोचक, नेवाजगढ, चिरैया, गंभीरपुर, गोपालपुर आदि गांवो को जोड़ा गया है। गौरतलब है कि 20 वार्डो का नगर पंचायत को अपग्रेड कर नगर परिषद बनाये जाने बाद विभिन्न वार्डो की जनसंख्या में भी परिवर्तन हो गया है। अब नगर परिषद से जुड़े विभिन्न गांव,  विभिन्न संख्या से जाना जाएगा। नगर परिषद का एक नंबर वार्ड जहां सिमरीडीह गांव होगा भी अंतिम 25 नंबर वार्ड के रूप में चैनपुरा गांव को जाना जाएगा। 

 41,315 जनसंख्या के साथ नगर परिषद का स्वरूप दिया गया है। जिसमें अनुसूचित जाति के 4889, अनुसूचित जनजाति के 71 तथा अन्य 36355 लोगो को शामिल किया गया है। प्रशासनिक स्तर से वार्डो का परिसीमन कार्य पूरा होने के साथ ही नगर परिषद क्षेत्र में चुनावी हलचल होना शुरू हो गया है। जबकि माली चक समेत अन्य कई गांव के लोग नवनिर्मित वार्ड परिसीमन पर असंतोष प्रकट करते हुए, आपत्ति देने का मन बनाया है।

Find Us on Facebook

Trending News