बिहार में अप्रैल में शुरू हो सकता है फोरलेन निर्माण का काम, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

बिहार में अप्रैल में शुरू हो सकता है फोरलेन निर्माण का काम, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

DESK: उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली लाइफलाइन की हालत जर्जर है. महात्मा गांधी सेतु की हालत समय के साथ खराब होती जा रही है. इसको लेकर देश की कई एक्सपर्ट टीमों ने काफी पहले सुझाव दिए थे. एक्सपर्ट टीम ने सेतु के समानांतर ही एक और पुल बनाने का प्रस्ताव दिया था जिससे गांधी सेतु पर लोड कम हो सके.

इसी को लेकर राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने सवाल किया था जिस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक महात्मा गांधी सेतु के समानांतर 14.5 किलोमीटर लंबा नया फोरलेन और उसके पहुंच पथ का निर्माण कार्य अप्रैल में शुरू होने की संभावना है. निर्माण कार्य के लिए 2926.42 करोड़ रुपए का फंड स्वीकार कर लिया गया है. प्रधानमंत्री ने 1.40 लाख करोड़ के बिहार पैकेज की घोषणा की थी जिसके तहत पीएम ने पिछले साल इस परियोजना का शिलान्यास किया था.

नितिन गडकरी ने राज्यसभा में कहा कि राज्य के पदाधिकारियों के साथ पर्यावरण और अन्य स्वीकृतियों में देरी के कारण ठेकेदारों को कार्यारम्भ करने की निश्चित तिथि नहीं बताई गई है, लेकिन अप्रैल 2021 से कार्यारम्भ होने की संभावना है. इस पुल के निर्माण से पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने वाली गाड़ियों को जो जाम की समस्या झेलनी पड़ती है उस में बड़ी राहत मिलेगी.

Find Us on Facebook

Trending News