बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बरसात पूर्व सड़कों और नालियों की सूरत संवारने को युद्धस्तर पर शुरू हुआ काम, नगर परिषद मोकामा ने शुरू किया विशेष अभियान

बरसात पूर्व सड़कों और नालियों की सूरत संवारने को युद्धस्तर पर शुरू हुआ काम, नगर परिषद मोकामा ने शुरू किया विशेष अभियान

मोकामा. बरसात के दौरान जलजमाव और वर्षा जनित समस्याओं को दूर करने की कयावद नगर परिषद मोकामा ने शुरू कर दी है. मुख्य बाजार के गौशाला रोड के गड्ढों को भरने का काम शनिवार को युद्धस्तर पर शुरू हुआ. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि मानसून के पूर्व शहर की सभी प्रमुख सडकों और नालियों के उचित रखरखाव की प्रक्रिया शुरू की गई है. इसी क्रम में गौशाला रोड को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं की ओर से इसके मरम्मत का आवेदन दिया गया था. सड़क की जर्जर स्थिति में सुधार के लिए सभी गड्ढों को भरने का काम शुरू किया गया है ताकि बरसात में किसी प्रकार की परेशानी न आए. 

वहीं पिछले कुछ दिनों के दौरान शहर के जल जमाव वाले इलाकों को चिन्हित कर वहां भी जल निकासी की उचित व्यवस्था शुरू की गई है. मानसून में होने वाले जल जमाव से बचने के लिए अलग अलग जलभराव वाले इलाकों में नगर परिषद ह्युम पाइप लगा रहा है. ह्युम पाईप लगाने की शुरुआत वार्ड नंबर 4 से की गई है. वहीं वार्ड नंबर 2, माढो पोखर इलाका, वार्ड नंबर 8, 9, 5 जैसे जल जमाव से प्रभावित रहने वाले इलाकों में भी मानसून के पहले बड़े स्तर पर जल निकासी की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है जिससे जल जमाव की परेशानी न आए. 

मुकेश कुमार ने बताया कि मानसून के दौरान शहर को साफ, स्वच्छ और सुंदर बनाए रखना हमारा मुख्य लक्ष्य है. इसके लिए उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान किया जा रहा ही जहां वर्षा जनित समस्यायें होती हैं. गौशाला रोड में जहां गड्ढों को भरने का काम शुरू हुआ है वहीं स्टेशन रोड के नवनिर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जल्द ही स्टेशन रोड पूरी तरह से नए रूप में आम लोगों के उपयोग में होगा. 

मानसून के दौरान कचरा प्रबंधन पर भी नगर परिषद का विशेष ध्यान रहेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए अभी से तैयारी की जा रही है. लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे जहां-तहां कचरा न फेंके. प्रत्येक वार्ड में कॉमन कचरा पेटी भी रखवाया गया है. साथ ही घर घर कचरा उठाव के दौरान लोगों से आग्रह किया गया है कि वे अपशिष्ट प्रबंधन पर ध्यान दें. 




Suggested News