बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

OMG! दुनिया का सबसे लम्बा कार, स्वीमिंग पूल से लेकर हैलीपैड तक है मौजूद

OMG! दुनिया का सबसे लम्बा कार, स्वीमिंग पूल से लेकर हैलीपैड तक है मौजूद

आपने बहुत से कार देखे होंगे। खूबसूरत, मेहेंगे, आकर्षित और रंग-बिरंगे कार देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कार के बारे में बताने वाले है जिसको खरीदने से पहले आप सोचने वाले नहीं है आप खरीदेंगे ही नहीं। जी हाँ, अब इस कार का दाम सुनते ही आपके होश उड़ जायेंगे, तो खरीदना तो दूर है. ये कार इतनी खास है कि इसमें सारी सुविधाएं भी मौजूद हैं।शायद अब तक आप नहीं समझे हो तो हम आपको बता दें कि हम जिस खास कार की बात कर रहे हैं वो है लिमोजिन कार.

THE-WORLDS-LONGEST-CAR-FROM-THE-SWIMMING-POOL-TO-THE-HELIPAD-IS-PRESENT2.jpg

लिमोजिन कोई कंपनी नहीं है बल्कि कारों का एक तरह का स्टाइल या वेरिएंट है। ये कार निर्माता कंपनी सिर्फ ऑर्डर देने पर ही तैयार करती हैं यानी कि इसमें क्या चीज लगवानी है कैसे फीचर्स शामिल करने हैं ये सब खुद ग्राहक पर निर्भर करता है। लोग अपने हिसाब से कार को मॉडिफाई कर सकते और नई चीज़े लगवा सकते है है.

THE-WORLDS-LONGEST-CAR-FROM-THE-SWIMMING-POOL-TO-THE-HELIPAD-IS-PRESENT3.JPG

हम आपको ऐसे ही लिमोजिन कार के बारे में बताने वाले है जिसका नाम अमेरिकन ड्रीम है और इसका नाम दुनिया के सबसे लम्बे कार में शामिल है. इस 100 मीटर लम्बे कार में हैलीपैड से लेकर स्विमिंग पूल तक मौजूद है. कार में कुल 26 टैयेर है. कार में ड्राइवर और कंडक्टर अलग-अलग बैठते है 1980 के दशक में बनी इस कार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। सबसे खास बात ये है कि इस कार को आगे और पीछे दोनों की साइड से चलाया जा सकता है, हैरान रह गए न जानकर?
THE-WORLDS-LONGEST-CAR-FROM-THE-SWIMMING-POOL-TO-THE-HELIPAD-IS-PRESENT4.jpg

THE-WORLDS-LONGEST-CAR-FROM-THE-SWIMMING-POOL-TO-THE-HELIPAD-IS-PRESENT5.jpg

Suggested News