बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है साल 2020, अबतक 11 हस्तियों की हो चुकी है मौत

बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है साल 2020, अबतक 11 हस्तियों की हो चुकी है मौत

News4nation desk : एक   ओर जहां देश कोरोना संकट के जूझ रहा है। वहीं दूसरी ओर यह साल बॉलीवुड के लिए बहुत ही दुख भरा साबित हो रहा है। इस साल के अभी तक पांच ही महीने गुजरे हैं और कई सितारे काल के गाल में समा चुके हैं। अबतक बालीबुड के 11 बड़ी हस्तियों का निधन हो चुका है। 

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले अभिनेता इरफान खान के निधन से यह सिलसिला शुरु है। इरफान खान की इलाज के दौरान 29 अप्रैल को मौत हो गई थी। इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे। हालांकि विदेश में इलाज कराने के बाद वे ठीक हो गये थे। 

इरफान खान की मौत से लोग उबर भी नहीं पाए थे कि अगले ही दिन 30 अप्रैल को बॉलीबुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया। वो कैंसर से पीड़ित थे। करीब एक साल तक उनका अमेरिका में इलाज भी चला था लेकिन इसके बाद भी वो बीमारी से जंग नहीं जीत पाए। 24 घंटे से भी कम वक्त में दो अभिनेताओं का चले जाना किसी बड़े सदमे से कम नहीं था।

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर ने 29 मई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। योगेश की गिनती उन गीतकारों में होती थी जिन्होंने अपने समय में सबसे बेहतरीन फिल्मकार रहे ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी आदि के साथ खूब काम किया था। उनके निधन से बॉलीवुड को बड़ा झटका लगा था।

23 मई को मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन हो गया था। मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। उनकी उम्र सिर्फ 27 साल ही थी। मोहित ने सलमान खान, परिणीति चोपड़ा जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था।

नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुदकुशी कर ली थी। 32 वर्षीय अभिनेता अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहतेथे। लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल का काम बंद था ऐसे में वो आर्थिक तंगी से जूझ रहेथे।

शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन हो गया था। अभिजीत रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। 15 मई कोरेड चिलीज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। अभिजीत के निधन के बाद शाहरुख ने कहा था, 'हम सभी ने ड्रीम्ज अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की। अभिजीत मेरा सबसे अच्छा सहयोगी था। हमने कुछ अच्छा किया और कुछ गलत लेकिन हमेशा हम आगे बढ़े। वो टीम का मजबूत सदस्य था। तुम बहुत याद आओगे मेरे दोस्त।'

सीरियल 'कहानी घर घर की' के अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वो मुंबई के अंधेरी में रहते थे। 42 साल के सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन लगते थे। बाद में सचिन ने अभिनय छोड़ फोटोग्राफी में अपना करियर बना लिया था।

'पीके' और 'रॉक ऑन' जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता साई गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया था। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे। बॉलीवुड कलाकारों सहित महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अभिनेता को श्रद्धांजलि दी थी।

10 मई को टेलीविजन के मशहूर अभिनेता शफीक अंसारी का निधन हो गया था। शफीक कैंसर से पीड़ित थे। शफीक ने 'क्राइम पेट्रोल' मेंविभिन्न किरदार किए। 52 साल के शफीक अंसारी ने मुंबई मेंअंतिम सांस ली।


Suggested News