बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच महीने पहले मृत घोषित हो चुके युवक ने सीएम नीतीश को लिखा लेटर, महकमे में मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

पांच महीने पहले मृत घोषित हो चुके युवक ने सीएम नीतीश को लिखा लेटर, महकमे में मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

GOPALGANJ : एक युवक, जिसकी पुलिस रिकॉर्ड में पांच महीने पहले ही मौत हो चुकी है। अचानक, वह एक लेटर सीएम नीतीश कुमार और पुलिस अधिकारियों को एक लेटर लिखता है और खुद को जिंदा बताया है। मामला गोपालगंज जिले के थावे थाना अंतर्गत विदेशी टोला गांव से जुड़ा है, जहां रहनेवाले मणिभूषण श्रीवास्तव के 30 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार की पांच महीने 24 दिनों पूर्व देवरिया थाना क्षेत्र के देवरिया से कथित अपहरण कर हत्या कर दिए जाने की आशंका जताते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। 

पटना सामान खरीदने आया था सोनू

बताते चलें कि सोनू के स्वजन ने बताया था कि सोनू 50 हजार रुपये घर से लेकर पटना सामान की खरीदारी करने जा रहा था कि देवरिया चौक पर किसी के फोन आने के बाद बस से उतर गया और पीछे लौटने के क्रम में कुछ दूर पैदल चला, लेकिन उसके बाद कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद थानेदार उदय कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ झाड़ियों, नदी किनारे व अन्य जगहों पर खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका।

अज्ञात बॉडी को परिजनों ने बताया सोनू की लाश

फिर दो दिन बाद एक युवक का गला रेता हुआ वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था, जिसकी पहचान सोनू के स्वजन ने उसका ही शव होने के रूप में कर ली थी। इसके बाद पुलिस ने सोनू की हत्या की प्राथमिकी (25/22) दर्ज कर ली थी। पुलिस इस कांड के अनुसंधान में लग गई। 

खुद को बताया जिंदा

अब अचानक मृत घोषित सोनू ने देवरिया थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह को पत्र भेजकर खुद को जिंदा बताया है।  सोनू ने डाक के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार, डीजीपी पटना, एसएसपी मुजफ्फरपुर, थानाध्यक्ष देवरिया समेत अन्य के नाम पत्र भेजकर कहा है कि हमने तीन फरवरी को गाजियाबाद में नीलम से कर ली है।

पड़ोस के गांव की लड़की से की शादी

डाक द्वारा भेजे गए पत्र में सोनू ने लिखा है, मैं मरा नहीं हूं। पूर्णतः स्वस्थ हूं। मैंने अपने पैतृक गांव के पड़ोस के गांव शिव स्थान निवासी दिनेश गिरी की पुत्री नीलम कुमारी से प्रेम-प्रसंग में शादी कर ली है और अपना वैवाहिक जीवन उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में खुशीपूर्वक बिता रहा रहा हूं। पत्र में सोनू ने स्पष्ट किया है कि उसके स्वजन ने देवरिया थाने में जो हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई थी वह सरासर गलत और निराधार है, इसलिए प्राथमिकी को निरस्त करने की कृपा की जाए।

थानाध्‍यक्ष ने दी पत्र की जानकारी

इस संबंध में थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने बताया कि सोनू का एक पत्र डाक के माध्यम से प्राप्त हुआ है, जिसमें उसने अपने को जीवित बताते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में अपने पैतृक गांव के बगल के गांव शिव स्थान निवासी दिनेश गिरी की पुत्री के साथ शादी कर लेने संबंधित पत्र के साथ कागजात भी भेजे हैं। इस घटनाक्रम की सूचना सोनू के स्वजन को दे दी गई है।

Suggested News