बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चोरी और सीनाजोरी : फोरलेन पर वसूली कर रहे थे पुलिसकर्मी, वीडियो बनाने पर कर दी मीडियाकर्मियों की पिटाई

चोरी और सीनाजोरी : फोरलेन पर वसूली कर रहे थे पुलिसकर्मी, वीडियो बनाने पर कर दी मीडियाकर्मियों की पिटाई

 SIWAN : सीवान में एकबार फिर खाकी वर्दी की अकड़ में पुलिसिया ज्यादती का मामले सामने आया है. घटना सराय ओपी थाना क्षेत्र के तरवारा रोड स्थित वैशाखी फोरलेन रोड के समीप की है, जहां वाहनों से पुलिस द्वारा अवैध वसूली किये जाने का खबर बनाते समय पुलिसकर्मियों ने दो पत्रकारों से उनकी मोबाइल छीन ली और उनके साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट भी की.

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात सराय ओपी पुलिस द्वारा वैशाखी फोरलेन पर आने-जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली की सूचना मिलने के बाद दो पत्रकार मो आरिफ और रवि गुप्ता समाचार संकलन करने गए थे. पत्रकारों ने जब वहां पहुंचे तो  देखा कि सराय ओपी थाना पुलिस द्वारा सड़क किनारे अपनी गाड़ी लगाकर उधर से आने-जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली की जा रही थी. जिसका दोनों पत्रकारों ने अपने-अपने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया.

वहीं अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों की कुछ मीडियाकर्मियों ने वीडियो बनाना शुरू किया तो सभी  पत्रकारों की ओर दौड़े और एक एएसआई ने उनका मोबाइल छीन लिया। जबकि थाने की गाड़ी चला रहे अनाधिकृत एक ड्राइवर ने पत्रकार रवि गुप्ता का कॉलर पकड़ कर थाने की गाड़ी के पास ले गया जहां मौजूद दो अन्य पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी।

पत्रकारों को पिटा, झूठ केस में फंसाने की धमकी दी

वहीं मौके पर मौजूद एक एएसआई गाड़ी से उतरते हुए दोनों पत्रकारों को अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि हमारा वीडियो बना रहे हो।  दो दिन पहले भी तुम लोगों ने हमारी खबर चलाई थी कोई कुछ नही कर सका. अब तुमलोगों पकड़कर तुम्हारे पास से शराब और पिस्टल मिलने के केस में अंदर कर देंगे, तब समझ आएगा कि पुलिस का न्यूज़ बनाने पर क्या हश्र होता है। हालांकि जैसे जैसे पत्रकार अपनी जान बचाकर अपने पत्रकार साथियों को कॉल किया और फिर इसकी जानकारी सीवान एसपी को भी दिया गया। इसके बावजूद भी अभी तक सीवान एसपी अभिनव कुमार के तरफ से इन पुलिस कर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जिससे जिले के पत्रकारों में घटना के प्रति काफी रोष देखने को मिला. जिले के वरीय पत्रकार और सीवान जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव, मृत्युंजय कुमार सिंह, मणिकांत पांडेय, अरविंद पाठक, नवीन सिंह परमार, दीनबन्धु सिंह, चंदन कुमार बंटी, सुरेंद्र कुमार, आबिद राज, सचिन कुमार पर्वत, सचिन राज, मोनू गुप्ता, विजय कुमार, इमरोज अहमद, समरेंद्र ओझा, प्रशांत कुमार एवं आशीष कुमार आदि ने खेद जताते हुए एसपी से मिलकर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करने का निर्णय लिया है.

Suggested News