....तो जेडीयू का दबाव आया काम? अब NDA की बैठक में शामिल नहीं होंगे चिराग

....तो जेडीयू का दबाव आया काम? अब NDA की बैठक में शामिल नहीं होंगे चिराग

PATNA: बिहार विस चुनाव के दौरान लोजपा के सुप्रीमो चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बिहार एनडीए से अलग राह पकड़ ली थी। चिराग पासवान एनडीए की सहयोगी जेडीयू को हराने का कोई कसर नहीं छोड़ा। इतना ही नहीं बीजेपी के कई नेता लोजपा में शामिल हो गए और चिराग ने उन्हें टिकट देकर नीतीश कुमार की पार्टी को हराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। चुनाव के समय जेडीयू ने साफ कर दिया कि लोजपा अब एनडीए का हिस्सा नहीं है। हालांकि बीजेपी चिराग प्रकरण पर यह कहते रही कि चिराग का अब बिहार एनडीए से कोई वास्ता नहीं रहा। लेकिन बीजेपी चिराग पासवान को लेकर सॉफ्ट रही है। इसी बीच केंद्रीय बजट को लेकर एनडीए की बैठक आयोजित की गई है। बैठक में लोजपा को भी आमंत्रित किया गया है। इसी बीच खबर है कि अब चिराग एनडीए की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे। जानकारों का कहना है कि अगर ऐन वक्त पर चिराग के मीटिंग में शामिल नहीं होने की खबर आई है तो इसके पीछे की वजह जेडीयू का बीजेपी पर दबाव है।  

एनडीए की मीटिंग में चिराग के आमंत्रण के बाद बीजेपी-जेडीयू में बढ़ सकती है तल्खी

 हालांकि चिराग पासवान लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करना जारी रखा। इसके बाद से दिल्ली से लेकर पटना तक की राजनीतिक गलियारों में बीजेपी और लोजपा के संबंध को लेकर अक्सर चर्चा हो रही है।लोग इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि एनडीए में अब एलजेपी का वजूद क्या है। जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने साफ-साफ कह दिया है कि अब लोजपा को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। यानी सीएम नीतीश ने बीजेपी नेतृत्व को स्पष्ट कर दिया है कि अगर लोजपा को एनडीए में दोबारा लिया गया तो अच्छा नहीं होगा। 

....तो जेडीयू का दबाव आया काम

अब खबर आ रही है कि लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान को केंद्रीय बजट को लेकर होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता दिया गया था लेकिन वो शामिल नहीं होंगे। लोजपा सुप्रीमो के कार्यालय ने बताया है कि वह अस्वस्थ हैं। हालांकि जानकार बताते हैं कि चिराग पासवान को पहले आमंत्रण दिया जाना लेकिन इसके बाद स्वास्थ्य का बहाना बनाकर चिराग पासवान का मीटिंग में शामिल नहीं होने की बात कहना यूं ही नहीं बल्कि सहयोगी जेडीयू के जबाव का साइड इफेक्ट है। बिहार चुनाव के बाद से लोजपा और जेडीयू के बीच तल्खी आज भी जारी है। 



Find Us on Facebook

Trending News