बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है' ... 'पुरुष रोज रात करते हैं न' बोलने वाले सीएम नीतीश को लालू यादव की बेटी ने दिखाया था आइना

‘रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है' ... 'पुरुष रोज रात करते हैं न' बोलने वाले सीएम नीतीश को लालू यादव की बेटी ने दिखाया था आइना

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पांच दशकों के सार्वजनिक जीवन में उनकी पहचान एक ऐसे राजनेता के रूप में रही है जो भाषाई रूप से सभ्य और शालीन बोलने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन जिस भाषा कौशल को लेकर नीतीश कुमार की विशेष पहचान थी उसी भाषा ने अब उन्हें 'बदनाम' कर रखा है. बिहार में जातीय गणना सर्वे की रिपोर्ट पर विधानसभा में बोलते हुए सीएम नीतीश ने जब महिलाओं की साक्षरता और जनसंख्या नियंत्रण पर बात रखी तो विवाद हो गया. 'पुरुष रोज रात करते हैं न' सहित और भी अन्य तरह की यौनिक क्रिया वाली बातें बोलना सीएम नीतीश को भारी पड़ गया. अंततः उन्हें माफी मंगनी पड़ी है. 

हालांकि ऐसा नहीं है कि नीतीश कुमार कोई पहली बार महिलाओं पर टिप्पणी करने को लेकर विवादों में घिरे हैं. यहां तक कि मौजूदा समय में नीतीश कुमार के साथ सरकार में शामिल राजद के शीर्ष नेता लालू यादव की बेटी भी नीतीश कुमार के महिलाओं पर दिए विवादित बयान की वजह से उन्हें आड़े हाथों ले चुकी है. लालू यादव की बेटी ने तो यहां तक कहा था कि ‘रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है'. यह पूरा मामला वर्ष दिसम्बर 2021 का है. 

भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने अपने विधानसभा का मुद्दा उठाते हुए आदिवासियों को महुआ इकट्ठा करने और उन्हें स्टोर करने की अनुमति देने की मांग की. ताकि उनका जीवन यापन चल सके. आदिवासी समुदाय से आने वाली निक्की की इन बातों को सुनते ही नीतीश कुमार ने कहा कि आप दिखने में तो बहुत सुंदर हैं लेकिन आपकी सोच पूरी तरह से अलग है. नीतीश कुमार की टिप्पणियों से आहत भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि हम उन्हें राज्य का मुखिया और अपना संरक्षक मानते हैं लेकिन उनकी बात सही नहीं थी. उन्होंने मुझे मज़ाक और उपहास का पात्र बना दिया. लोग मुझ पर हंस रहे थे। यह एक पुरुष की दुनिया है.

सीएम नीतीश के निक्की हेम्ब्रम पर की गई टिप्पणी पर तब राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने नीतीश कुमार को निशाना बनाते हुए कहा - ‘रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है'. अब बिहार की सियासत बदल चुकी है. भाजपा अब विपक्षी खेमे में है और जदयू-राजद मिलकर सरकार चला रही है. लेकिन नीतीश कुमार का कथित रूप से महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने का मामला नहीं थम रहा है. इस बार उन्होंने विधानमंडल में आबादी नियंत्रण के लिए 'पुरुष रोज रात करते हैं न' बोलकर नया विवाद खड़ा कर दिया है. 

वहीं चारों ओर से आलोचना होने पर सीएम नीतीश ने बुधवार को अपनी टिप्पणी पर माफी मांगी. 


Suggested News