बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निजी ITI की मान्यता देने में भारी गड़बड़ी, BJP विधायक का आरोप..हो रहा बड़ा खेल, अध्यक्ष ने मंत्री से कहा-आप इस मामले को देखिए.....

निजी ITI की मान्यता देने में भारी गड़बड़ी, BJP विधायक का आरोप..हो रहा बड़ा खेल, अध्यक्ष ने मंत्री से कहा-आप इस मामले को देखिए.....

PATNA:  बिहार विधानसभा में आज श्रम संसाधन विभाग के मंत्री घिर गये। बीजेपी विधायक अरूण शंकर प्रसाद ने प्रश्नकाल में आईटीआई संस्थानों में नामांकन को लेकर सवाल उठाया। भाजपा विधायक ने पूछा कि निजी क्षेत्र के आईटीआई कॉलेजों में नामांकन का प्रतिशत लगातार गिरते जा रहा है। निजी क्षेत्रों के संस्थानों को मान्यता देने में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की जाती है। निजी क्षेत्र के आईटीआई संस्थानों में संसाधन नहीं रहने के बावजूद भी मान्यता दी जाती है। सरकार इस मामले में क्या कर रही है। 

प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने दिया जवाब

श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा की अनुपस्थिति में प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने सदन में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आईटीआई संस्थानों को नियम के अनुसार मान्यता दी जाती है। हम मानते हैं कि नामांकन में गिरावट आई है। मंत्री ने कहा कि नामांकन में गिरावट की वजह कोरोना है। हालांकि मंत्री ने आईटीआई संस्थानों को मान्यता देने में किसी गड़बड़ी से इनकार किया। इस पर भाजपा विधायक ने कहा कि विभाग में बड़े स्तर पर गड़बड़ी हो रही। हमें तो लगता है कि उनके विभाग के अधिकारी ही उनकी बात नहीं मानते।

अध्यक्ष ने मंत्री को दिया आदेश

इस पर विस अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि मंत्री जी आपको बताये हैं क्या कि उनकी बात अफसर नहीं सुनते ? हालांकि निजी आईटीआई संस्थानों में हो रही गड़बड़ी पर स्पीकर ने संज्ञान लिया। अध्यक्ष विजय सिन्हा ने मंत्री से कहा कि पहले भी इस तरह के मामले आये हैं। लेकिन विभाग ने माकूल जवाब अब तक नहीं दिया है। ऐसे में मंत्री पूरे मामले की समीक्षा कर रिपोर्ट दें।  

Suggested News