जिला में हर्ष फायरिंग और बार बालाओं के डांस में तमंचे लहराने का बना नया ट्रेंड, अबतक दो लोगों को लगी गोली तो चार जगहों का तमंचे पर डांस का वीडियो हुआ वायरल

जिला में हर्ष फायरिंग और बार बालाओं के डांस में तमंचे लहराने का बना नया ट्रेंड, अबतक दो लोगों को लगी गोली तो चार जगहों का तमंचे पर डांस का वीडियो हुआ वायरल

MOTIHARI : मोतिहारी जिला में शादी ब्याह व तिलक समारोह में हर्ष फायरिंग का ट्रेंड सातवे आसमान पर है। प्रति लग्न के अवसर पर हर्ष फायरिंग से जख्मी होने की बात सामने आ रही है तो कही तमंचे पर बार बालाओं के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।ढाका थाना क्षेत्र में हर्ष फायरिंग में युवक के जख्मी होने का बात अभी ठंडा भी नही हुआ था कि बंजरिया थाना क्षेत्र के अम्बिकानगर में सोमवार की देर शाम एक बरात में हर्ष फायरिंग में लड़की पक्ष के एक व्यक्ति को गोली लग गई। जिसे निजी क्लिनिक में भर्ती किया कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो उक्त बरात में स्थानीय थाना पुलिस भी भोज में शामिल थी। जिले लगातार हो रहे हर्ष फायरिंग और तमंचे पर ठुमके की वीडियो वायरल की घटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह बना हुआ है ।

मोतिहारी में पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है हर्ष फायरिंग व तमंचे पर ठुमके को रोकना ।  जिला में कल्याणपुर, पताही,घोड़ासहन,हरसिद्धि में शादी व तिलक में अवैध हथियार से फायरिंग व ठुकमे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस करवाई में जुटी है। वहीं तीन दिनों के अंदर जिला के ढाका व बंजरिया थाना क्षेत्र में शादी समारोह में हुए हर्ष फायरिंग के दौरान एक एक लोगो को गोली लग गयी। जिसका इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा है।ढाका पुलिस हर्ष फायरिंग मामले में त्वरित करवाई करते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया था। अभी घटना के दो दिन भी नही गुजरे कि बंजरिया थाना क्षेत्र में आयी एक बरात में सोमवार की रात्रि हर्ष फायरिंग में लड़की के चाचा को ही गोली लग गई। जिसका इलाज एक निजी क्लिनिक में चल रहा है ।

मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष जिले में हर्ष फायरिंग व आर्केस्टा में तमंचे के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए जहा थाना पुलिस से लेकर चौकीदार की चौकन्ना रहने का निर्देश दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ जनप्रतिनिधियों व आमलोगों से हर्ष फायरिंग व आर्केस्ट्रा में तमंचे के प्रदर्शन की सूचना स्थानीय थाना को देने की लगातार अपील की जा रही है। लेकिन इसका असर उनके पुलिस पर नही है। ग्रामीणों की माने तो सोमवार के जिस बारात में हर्ष फायरिंग से एक व्यक्ति जख्मी हुआ है। उस बारात में भोज खाने बंजरिया थाना पुलिस सहित पूर्व थाना अध्यक्ष पहुचे हुए थे। उसके बाद भी लोग बेखौफ होकर हर्ष फायरिंग करते रहे। 

बुद्धिजीवियों की माने तो हर्ष फायरिंग व तमंचे पर ठुमका समाज के नयी पीढ़ी के लिए चिंता का विषय है। वहीं करवाई पुलिस के लिए चुनौती।

Find Us on Facebook

Trending News