दो भोजपुरी सिंगरों में फिर छिड़ी जुबानी जंग, जातिवादी गाने को लेकर जमकर कर रहे हैं गाली गलौज

दो भोजपुरी सिंगरों में फिर छिड़ी जुबानी जंग, जातिवादी गाने को लेकर जमकर कर रहे हैं गाली गलौज

AURANGABAD : कुछ माह पहले भोजपुरी गायक पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई थी। उस विवाद के बाद दोनों तरफ से माफी मांग ली गई थी। लेकिन उस विवाद ने राजपूत और यादव जातियों के गायकों के बीच जो दूरियां बढ़ी, वह खत्म नहीं हुई हैं। इसकी बानगी औरंगाबाद जिले में देखने को मिली है। जहां पॉलीवुड के भोजपुरी गायक पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच पूर्व में हुई जुबानी जंग के तर्ज पर औरंगाबाद में भी दो भोजपुरी गायकों में जातीय दंभ की जंग छिड़ी है। भोजपुरी गायक यादव संतोष रेणू और औरंगाबाद के गायक राजपूत छोटू चिंगारी एक दूसरे को सोशल मीडिया पर अपशब्दों का प्रयोग कर रहे है। एक दूसरे को नीचा दिखा रहे है। अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए एक-दूसरे को चुनौती दे रहे है।

दोनो एक दूसरे को सिर घुटवा कर सरेआम घुमाने की धमकी दे रहे है। एक दूसरे को जूता मारने वाले अपने समर्थकों के लिए इनाम की भी घोषणा कर रहे है। अपनी अपनी जाति पर गुमान होने का प्रदर्शन कर रहे है और दोनो एक-दूसरे पर गालियों की ऐसी बौछार कर रहे है, जिसे हम न शब्दों में बयां नही कर सकते है और न ही इसका वीडियो दिखा सकते है। वायरल वीडियो में राजपूत छोटू चिंगारी ने यादव संतोष रेणू को रस्से से कार के बोनट पर बांध कर सिर का बाल घुटवा शहर में घुमाने की भी धमकी दी है। इस दौरान वह संतोष रेणू के पैदाइश पर भी सवाल उठा रहे हैं। 



संतोष रेणू को किया गया गिरफ्तार

ऐसा ही एक वीडियो संतोष रेणु का भी सामने आया है, जिसमें वह राजपूत गायकों को अपशब्द कह रहे हैं, जिसको लेकर थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि पूर्व में भोजपुरी गायक पवन सिंह, खेसारी लाल यादव और कल्लू ने भी एक दूसरे की जाति के खिलाफ गाने गाये और भारी विरोध जताया। बाद में इन सबने एक-दूसरे से माफी मांग कर मामले का पटाक्षेप कर दिया। इनका भी वीडियो वायरल हुआ पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की। 

मुझे बना रहे हैं निशाना

इनकी गिरफ्तारी नही हुई लेकिन पुलिस ने दोहरा चरित्र दिखाते हुए सिर्फ मुझे ही गिरफ्तार किया है। यदि वीडियो वायरल के मामले में गिरफ्तारी करनी है तो मुझे ही क्यो पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, कल्लू और राजपूत छोटू चिंगारी की भी गिरफ्तारी होनी चाहिए। मुझे अपनी जाति पर गर्व है और जाति के सम्मान के लिए मुझे जेल जाने का कोई गम नही है।


Find Us on Facebook

Trending News