बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP में खुद का ठिकाना नहीं और BJP को ही हरायेंगे 'नीतीश' ? उत्तरप्रदेश यूनिट के साथ नीतीश कुमार की बैठक के बाद प्रभारी ने भरी हुंकार..2024 चुनाव में उप्र से कर देंगे सफाया

UP में खुद का ठिकाना नहीं और BJP को ही हरायेंगे 'नीतीश' ? उत्तरप्रदेश यूनिट के साथ नीतीश कुमार की बैठक के बाद प्रभारी ने भरी हुंकार..2024 चुनाव में उप्र से कर देंगे सफाया

PATNA: नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का उत्तर प्रदेश में कोई मजबूत आधार नहीं है. यूपी विधानसभा चुनाव में जिस जेडीयू को खोजने पर भी सशक्त कैंडिडेट नहीं मिला हो, जो मिले भी उनमें अधिकांश उम्मीदवार चारो खाने चित्त हो गए, वह दल यूपी में भाजपा का पूरी तरह से सफाया कर देगी. आपको सुनकर भले ही आश्चर्य लग रहा हो, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मीटिंग के बाद जेडीयू ने यह ऐलान किया है. 

यूपी से भाजपा का किया जाएगा सफाया 

बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू के सर्वेसर्वा नीतीश कुमार ने आज पार्टी की यूपी यूनिट के नेताओं के साथ बैठक की है. यूपी जेडीयू के प्रभारी व नीतीश कैबिनेट में मंत्री श्रवण कुमार के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश से आए पार्टी नेता नीतीश से मिले हैं. मुलाकात के दौरान संगठन विस्तार से लेकर लोकसभा चुनाव पर चर्चा हुई. बैठक की समाप्ति के बाद यूपी जेडीयू के प्रभारी श्रवण कुमार मीडिया के सामने आए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जितने वरिष्ठ नेता हैं, जिन लोगों ने समय मांगा था, उनलोगों ने आज मुख्यमंत्री से मुलाकात की है. नीतीश कुमार ने आज मिलने का समय दिया था. सभी नेता मिले हैं. मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश जदयू से संगठन के बारे में जाने की कोशिश की है.इसके अलावे सदस्यता अभियान, संगठन को कैसे बढ़ाया जाए और 2024 के लोकसभा चुनाव में किस तरह से भाजपा मुक्त किया जाए इस पर चर्चा हुई.श्रवण कुमार ने कहा कि 2024 में भाजपा को उत्तर प्रदेश से पूरी तरह से सफाया कर दिया जाए ,इस पर चर्चा हुई है. 

यूपी में जेडीयू की हालत पस्त..कैसे रोकेंगे भाजपा का रथ ? 

अब जरा बात कर लें, यूपी में जेडीयू के जनाधार की. नीतीश कुमार अपनी पार्टी का विस्तार चाहते हैं. उन्होंने जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने की हर मुमकिम कोशिश  की है. लेकिन हर बार औंधे मुंह गिरे हैं. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भी जेडीयू ने पहले सहयोगी दल भाजपा से समझौता करने की कोशिश की. लेकिन बीजेपी ने नीतीश कुमार को भाव नहीं दिया. काफी समय तक जेडीयू भाजपा की तरफ आस लगाकर बैठी रही, लेकिन उधऱ से निराशा हाथ लगी. विवश होकर यूपी के रण में अकेले उतरने का निर्णय लिया. दावा किया गया कि पार्टी  विस की 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बड़ी मुश्किल से जेडीयू 46 विधानसभा सीटों का चयन कर सकी. जेडीयू की तरफ से पहले विधानसभा क्षेत्रों की सूची जारी की गई, तब तक पार्टी को कैंडिडेट ही नहीं मिले थे. काफी खोजबीन के बाद जेडीयू की तरफ से पहले 20 और फिर 17 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की गई. जेडीयू ने जौनपुर के मल्हनी से बाहुबली नेता और पूर्व सांसद रहे धनंजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था. यूपी चुनाव में जेडीयू ने अपने जितने उम्मीदवार खड़े किए थे, उनमें सबसे अधिक चर्चा जौनपुर जिले के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी व बाहुबली नेता धनंजय सिंह की हो रही थी. जदयू को पूरी उम्मीद थी कि धनंजय सिंह जीत हासिल करेंगे. लेकिन धनंजय सिंह को शिकस्त मिली. इस सीट पर सपा के लकी यादव ने अपनी जीत दर्ज की, जबकि धनंजय सिंह दूसरे स्थान पर रहे. इसके अलावे अधिकांश सीटों पर जेडीयू प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई. 



Suggested News