बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर लग सकती है रोक ! हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर लग सकती है रोक ! हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

PATNA: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियों जोरो शोरो पर है। कल से उत्तर प्रदेश के राम मंदिर के साथ साथ कई मंदिरों में विशेष अनुष्ठान शुरू कर दिया है। एक ओर जहां राम मंदिर की  प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर राम मंदिर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। जो कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में खलल डाल सकती है। 

मिली जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई है। दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा पर रोक की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में शंकराचार्य की आपत्तियों का हवाला देते हुए इसे सनातन परंपरा के खिलाफ बताया है।

इसके साथ ही आरोप लगाया गया है कि, बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में लाभ उठाने के लिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन कर रही है। वहीं इस याचिका के अनुसार पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम में शामिल होना संविधान के खिलाफ बताया गया है। याचिका में कहा गया है कि, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम एक चुनावी स्टंट हैं। 

मालूम हो कि, यह याचिका गाजियाबाद के भोला दास की ओर से दाखिल की गई है। जनहित याचिका में कहा गया है कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर शंकराचार्य की आपत्ति है। पौष महीने में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाते हैं। इसके अलावा मंदिर अभी अपूर्ण है। अपूर्ण मंदिर में किसी भी देवी, देवता की प्राण-प्रतिष्ठा नहीं हो सकती है। वहीं माना जा रहा है कि, इस याचिका पर हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है। 

Suggested News