बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस हफ्ते बैंकिंग से जुड़े कार्यों में हो सकती है परेशानी, चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

इस हफ्ते बैंकिंग से जुड़े कार्यों में हो सकती है परेशानी, चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

N4N DESK : इस सप्ताह बैंक से जुड़ा आपका कोई काम कोई काम हो तो उसमें देरी हो सकती है। बता दे की इस हफ्ते 4 दिन बैंक लगातार बंद रहेंगे। इस तरह अगर किसी को भी बैंक से सम्बंधित कोई भी कार्य करना होगा तो उन्हें लम्बा इंतज़ार करना पड़ सकता है। ऐसे में लोगों को जान लेना जरूरी है की आखिर कब कब बैंक बंद रहेंगे। इन सारी छुट्टियों को भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा वेबसाइट पर जारी की गयी छुट्टियों की लिस्ट में विस्तार से बताया गया है। 

बता दे की कुछ शहरों में अलग-अलग छुट्टियों के कारण बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे। इस सप्ताह बैंक 14, 15, 16 और 17 अप्रैल को बंद रहेंगे। इन छुट्टियों में रविवार की एक छुट्टी भी शामिल है। दरअसल हर राज्य के लिए बैंक की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं, हालांकि कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब देशभर में बैंक बंद रहते हैं। 

तो आइये जानते है कब कब और किस किस वजह से बैंक बंद रहेंगे। 14 अप्रैल को डॉ बाबा साहेब अंबेडकर जयंती/महावीर जयंती/बैशाखी/तमिल नववर्ष/चैरोबा, बिजू फेस्टिवल/बोहार बिहू के अवसर पर शिलांग और शिमला को छोड़ अन्य स्थानों में बैंक बंद रहेंगे। वहीँ 15 अप्रैल को गुड फ्राइडे/बंगाली नववर्ष/हिमाचल दिवस/विशू/बोहाग बिहू के अवसर पर जयपुर, जम्मू और श्रीनगर को छोड़ अन्य स्थानों में बैंक बंद रहेंगे। 16 अप्रैल को बोहाग बिहू के अवसर पर गुवाहाटी में बैंक बंद रहेंगे। 17 अप्रैल को रविवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश देश भर में रहेंगे। ऐसे में अगर किसी को भी बैंक से जुड़ी कोई भी काम हो तो वह नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग कार्य कर सकते हैं।

प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News