दिल्ली के मुख्यमंत्री के बाद राजद ने की बड़ी मांग, भारतीय करेंसी पर हो लालू-कर्पूरी की तस्वीर

दिल्ली के मुख्यमंत्री के बाद राजद ने की बड़ी मांग, भारतीय करेंसी पर हो लालू-कर्पूरी की तस्वीर

पटना. भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर लगाने की मांग के बाद अब नोट पर लालू यादव और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर लगाने की मांग उठ गयी है। यह मांग राजद ने की है। राजद कार्यकर्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जवाब देते हुए कहा कि भारतीय करेंसी पर राजद सुप्रीमो लालू यादव और जननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर होनी चाहिए, क्योंकि जब लालू यादव रेल मंत्री बने थे, उस वक्त रेलवे काफी मुनाफा में पहुंचा था। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय मुद्रा में लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा था।

बता दें कि दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की थी। केजरीवाल ने यह भी दावा किया है कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं और जबर्दस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आप संयोजक ने तर्क दिया कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की होगी।

केजरीवाल ने नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की मांग को 130 करोड़ लोगों की इच्छा बताते हुए पीएम से सवाल किया कि आज भी देश में इतने लोग गरीब क्यों हैं। केजरीवाल ने कहा, ''देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। 




Find Us on Facebook

Trending News