बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विवादित जमीन पर मेड़ बांधने को लेकर गांव के दो गुटों में जमकर हुई मारपीट, एक महिला की मौत

विवादित जमीन पर मेड़ बांधने को लेकर गांव के दो गुटों में जमकर हुई मारपीट, एक महिला की मौत

GOPALGANJ :  जिले के कटेया थाना क्षेत्र के मिश्रवलिया गांव में भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट मामले में एक पक्ष से पांच लोग जख्मी हो गए। जिनमें एक महिला की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति की स्थिति गंभीर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भेज दिया गया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है। मृतका की पहचान मिश्रवलिया गांव निवासी भरदूल कुशवाहा की 45 वर्षीय पत्नी ललिता देवी के रूप में की गई।



दरअसल घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि भरदुल कुशवाहा और उनके पाटीदारों के बीच पूर्व से जमीन का विवाद चल रहा था। इसी बीच  आरोप है कि शनिवार को मृतका के जमीन पर आरोपियों द्वारा मेड़ बांधा जा रहा था, जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने एक महिला ललिता देवी की लाठी डंडे से पीट पीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। वहीं बीच बचाव करने पहुंचे उनके पति समेत अन्य चार लोगों से भी मारपीट की गई।



 सभी जख्मी लोगों को जख्मी अवस्था में  तत्काल कटेया रेफरल अस्पताल में  लेकर परिजन लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को नाजुक देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सभी  जख्मी लोगो को  गोपालगंज सदर अस्पताल रेफर कर दिया। गोपालगंज सदर अस्पताल पहुंचे ही जब डॉक्टर ने चेक अप किया तो ललिता देवी की मौत हो चुकी है।  वहीं सूचना पाकर सदर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया में जुट गई है। 



मृतका के परिजनो ने कहा कि हम लोग अपने नाना मनोहर सिंह के जमीन पर बसे है लेकिन पाटीदारों द्वारा हम लोगों की जमीन पर अपना कब्जा करना चाहते हैं। आज हम लोगों के खेत पर आरोपी जबरन मेड़ बना रहे थे। विरोध करने पर लाठी डंडे से मारपीट की जिसमें भरदूल कुशवाहा, राम ईश्वर कुशवाहा , समदेइया देवी, लालजी कुशवाहा, जख्मी हो गई। जबकि ललिता देवी की मौत हो गई जबकि भरदूल कुशवाहा की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जिन्हें गोरखपुर रेफर किया गया है। 



इस संदर्भ में हथुआ एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता ने बताया की जमीनी विवाद में मारपीट हुई है एक महिला की मौत हुई है, चार लोग जख्मी है। फिलहाल पांच लोगो को डिटेन किया गया है। पुछताछ की जा रही  है पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। और पूरे मामले की जांच की जा रही है।



गोपालगंज से मनन अमहद की रिपोर्ट

Suggested News