नये साल की पार्टी में खूब छलका जाम, यहां एक दिन में ही पी गये 77 करोड़ रुपये की शराब

नये साल की पार्टी में खूब छलका जाम, यहां एक दिन में ही पी गये 77 करोड़ रुपये की शराब

Desk. बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच भी नये साल में जमकर पार्टी हुई. नववर्ष के जश्न में साराबोर हुए लोगों ने खूब जाम छलकाया. नया साल की पूर्व संध्या बेला पर अकेले राजस्थान में ही एक दिन में लोगों 77 करोड़ रुपये से अधिक की शराब पी गये. अकेले 31 दिसंबर को राजस्थान में 77 करोड़ 82 लाख रुपए की शराब बिक्री हुई, इसमें 12 करोड़ 60 लाख रुपए की बीयर और 65 करोड़ 13 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब शामिल है.


यह पहला साल नहीं है, जिसमें राजस्थान में इतनी शराब पी गयी है. इससे पहले भी प्रत्येक साल राजस्थान में बड़े पैमाने पर शराब की बिक्री हुई है. आबकारी विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले साल यानी वर्ष 2020 में यह आंकड़ा 70 करोड़ था. रोज की तरह 31 दिसंबर की रात 8 बजे तक ही शराब की दुकानें खुली थीं. आबकारी विभाग के अनुसार देशभर के कई राज्यों में नए साल के जश्न पर रोक थी. ऐसे में बड़ी संख्या में सैलानी राजस्थान पहुंचे थे. शराब की बिक्री में इजाफा की यही वजह है.

वहीं साल 2019 की बात करें तो उस समय नववर्ष के स्वागत का जश्न मनाने में राजस्थान पीछे नहीं रहा था. यहां 31 दिसंबर 2019 की रात तक पूरे प्रदेश में 1 अरब 4 करोड़ की शराब बिकी थी. उस समय आयोजन पर किसी तरह की पाबंदी नहीं थी. लोगों ने होटल, पब, फॉर्म हाउस, रिसॉर्ट में जमकर जाम छलकाए थे. उस समय तो आबकारी विभाग ने होटल, रेस्टोरेंट और क्लबों की पार्टियों में शराब परोसने के लिए अस्थायी लाइसेंस भी जारी किए थे. इस वजह से भी विभाग को बंपर कार्रवाई हुई.

Find Us on Facebook

Trending News