बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस थी, सीसीटीवी कैमरा था, फिर आसरा होम से कैसे गायब हो गईं लड़कियां, कहीं कोई झोल तो नहीं?

पुलिस थी, सीसीटीवी कैमरा था, फिर आसरा होम से कैसे गायब हो गईं लड़कियां, कहीं कोई झोल तो नहीं?

PATNA :पटना का आसरा होम फिर से एक बार चर्चा में है। बुधवार की देर रात से गायब यहां कि दो बच्चियों का अभीतक कोई अता-पता नहीं चला है। मनीषा दयाल और चिरन्तन के जेल जाने के बाद से आसरा होम समाज कल्याण विभाग की देखरेख में चलाया जा रहा है। गायब हुई बच्चियों को लेकर कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।पटना के सभी बड़े अधिकारियों का मोबाइल स्वीच ऑफ आ रहा है। बता दें कि आसरा होम की सुरक्षा का जिम्मा राजीव नगर थाना को दिया गया है, जिसके बाद बिहार पुलिस के 4 और 2 होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई थी।

तीन घंटे बाद पुलिस को दी गई सूचना

इस पूरे प्रकरण में सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों लड़कियों के लापता होने के तीन घंटे बाद पुलिस को सूचना दी गई। संवासिनों के लापता होने की खबर आसरा गृह प्रबंधन को सुबह नौ बजे ही मिल गयी थी, लेकिन वहां के अफसरों ने दोपहर 12 बजे इसकी खबर राजीवनगर थानेदार को दी। इसके बाद आला अफसरों तक बात पहुंची तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गयी। आनन-फानन पुलिस ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पर दोनों संवासिनों की तलाश शुरू की, लेकिन नतीजा सिफर रहा। 

सीसीटीवी फुटेज में नहीं दिखी लड़कियां

पुलिस टीम ने आसरा गृह में लगे सीसी कैमरे की पड़ताल की। कैमरे के फुटेज में संवासिन कहीं नहीं दिखीं। मेन गेट पर भी उन्हें नहीं देखा गया। इधर आसरा गृह प्रबंधन का दावा है कि दोनों संवासिन फरार हो गयी हैं। दूसरे तल्ले पर स्थित किचेन से गैलेरी की ओर जाने का रास्ता है। दावे के मुताबिक इसी रास्ते से दोनों भाग निकलीं। आसरा गृह के कर्मियों ने सुबह के नौ बजे यहां गिनती की जिसमें दो संवासिनों का अता-पता नहीं चला।

पटना से कुंदन की रिपोर्ट...

 

Suggested News