बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक में प्रवेश के पहले मचा बवाल, राहुल गांधी के पोस्टर फाड़ने पर हंगामा

भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक में प्रवेश के पहले मचा बवाल, राहुल गांधी के पोस्टर फाड़ने पर हंगामा

DESK. कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा 30 सितंबर को चामराजनगर जिले से कर्नाटक चरण में प्रवेश करने वाली है। राज्य में पार्टी यात्रा के आगमन से पहले, राज्य के गुंडलूपेट इलाके में राहुल गांधी के स्वागत के लिए लगाए गए पोस्टर फाड़ दिए गए थे। यात्रा के स्वागत के लिए लगाए गए 40 से अधिक पोस्टर फाड़ दिए गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाया है, जो गुंडलूपेट से गुजरने वाले राजमार्ग पर लगाए गए थे। 

इस बीच राहुल गांधी ने गुरुवार को भारत जोड़ी यात्रा का नेतृत्व किया क्योंकि यह केरल चरण के अंतिम दिन केरल के नीलांबुर से फिर से शुरू हुई। 7 सितंबर से शुरू हुई यह यात्रा फिलहाल 22वें दिन है। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेस नेताओं के लिए भारत जोड़ी यात्रा महत्वपूर्ण होगी। राजनीतिक विश्लेषक का मानना  है कि यात्रा राष्ट्रीय और कर्नाटक में अपनी उपस्थिति को फिर से स्थापित करने के लिए ये एक  तरह का कांग्रेस का आंदोलन है। उनका सीधा मुकाबला बीजेपी से है। यह कर्नाटक कांग्रेस के लिए और भी महत्वपूर्ण हो गया। यात्रा राज्य के लिए महत्वपूर्ण हैक्योंकि यह एक मजबूत विपक्ष के रूप में कांग्रेस की प्रतिष्ठा को मजबूत करने में मदद करेगी।

यह यात्रा पूर्व मुख्यमंत्री और कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के लिए राहुल गांधी को अपनी क्षमता साबित करने का एक अवसर भी है। हालांकि अभी तक सिद्धारमैया यात्रा से दूर रहे हैं। कन्याकुमारी में यात्रा के शुभारंभ के दौरान उन्हें देखा नहीं गया था, जब शिवकुमार सहित अन्य सभी शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की थी।


Suggested News