बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में मची भगदड़, कई लोग चोटिल, महाशिवरात्रि पर उमड़ी भीड़ हुई बेकाबू

देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में मची भगदड़, कई लोग चोटिल, महाशिवरात्रि पर उमड़ी भीड़ हुई बेकाबू

पटना. देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में मंगलवार को अचानक भगदड़ मच गई जिससे कई लोग चोटिल हो गए हैं. मंदिर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. महाशिवरात्रि पर मंगलवार को सुबह से ही बाबाधाम मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. बताया जा रहा है कि बाबा वैद्यनाथ मंदिर में VIP गेट से एंट्री के लिए अफरा-तफरी का माहौल बना था. कुछ भक्त वीआईपी गेट से जलाभिषेक के लिए अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान लाइन में घंटों से लगे दूसरे लोगों ने इसका विरोध करने लगे. फिर देखते ही देखते हालत बिगड़ गए और भगदड़ में एक-दूसरे के ऊपर जा गिरे.

बाबा वैद्यनाथ मंदिर में वैसे तो प्रशासन और मंदिर प्रबंधन एक महीने पहले से  व्यवस्थाएं करने में जुटा था. लेकिन महाशिवरात्रि के अवसर पर मंगलवार को आस्था का जनसैलाब उमड़ा तो सारी व्यवस्थाएं पल भर में ध्वस्त हो गईं. शीघ्र दर्शनम काउंटर के पास मची भगदड़ की वजह से कई लोग चोटिल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि इसी दौरान पूजा और दर्शन के लिए पहुंची बड़कागांव की बिधायक अंबा प्रसाद भी भीड़ में फंस गईं. उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में मची भगदड़ में पुलिस प्रशासन ने उनका कोई सहयोग नहीं किया. उल्टा भक्तों पर लाठियां भांजी गईं. इतना ही नहीं अंबा प्रसाद घायलों से मिलने पहुंची और उन्हें अस्पताल भिजवाने के बाद पूरे मामले की शिकायत करने एसडीओ के पास भी पहुंची. 

मंदिर में मंगलवार को तडके 2 -3 बजे से ही लोगों की भीड़ उमड़ी. मंदिर के बाहर कई किलोमीटर तक लंबी कतार लगी रही. हालांकि भगदड़ के बाद कुछ समय के लिए स्थिति बेकाबू हुई. वहीं करीब एक घंटे के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया. 


Suggested News