तिहाड़ जेल में मचा हड़कंप, 5 कैदियों ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश

तिहाड़ जेल में मचा हड़कंप, 5 कैदियों ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश

दिल्ली. तिहाड़ जेल में सामूहिक आत्महत्या करने की कोशिश की गयी है. जेल में बंद कैदियों ने पहले किसी नुकीली चीज से खुद को घायल किया फिर फंदे से लटक का प्रयास किया. हालाँकि समय पर इसकी जानकारी जेल कर्मचारियों को लग गई जिसके बाद सभी को बचा लिया गया. घायल कैदियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सूत्रों के मुताबिक सामूहिक आत्महत्या का मामला तिहाड़ जेल के नंबर-3 की है. जहां बीते मंगलवार को पांच कैदियों ने खुदकुशी करने का प्रयास किया है. पांचों कैदियों ने तेज धारदार चीज से खुद को घायल किया और अपने वार्ड में ही फंदे से लटके की कोशिश की.  मामले की जानकारी मिलते ही जेल स्टाफ ने शोर मचाया. जिसके बाद कैदियों के वार्डों को खोला गया. सभी को फंदे से नीचे उतारा गया.

जेल स्टाफ ने घटना की जानकारी जेल के आला अफसरों को दी. जिसके बाद आला अफसर मौके पर पहुंचे और कैदियों को जेल के अंदर बड़े अस्पताल में भर्ती कराया. पांचों कैदियों में एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है. जिसे डीडीयू अस्पताल में भर्ती किया गया है. सूत्रों के अनुसार जेल में एक साथ पांच लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश पहली बार हुई है.

घटना के बारे में तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने कहा कि कैदियों के घायल होने की जानकारी है. मगर सामूहिक रूप से आत्महत्या की कोशिश करने की जानकारी उन्हें नहीं है. सूत्रों के मुताबिक सभी कैदियों की काउंसलिंग की जायेगी, ताकि भविष्य में वह इस तरह के कदम न उठाएं. कैदियों के जेल में रहते हुए इतिहास के बारे में भी पता लगाया जाएगा कि क्या उन में किसी ने या कई ने ऐसी कोशिश पहले भी की है


Find Us on Facebook

Trending News