छपरा में मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट, आधा दर्जन लोग हुए जख्मी

छपरा में मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट, आधा दर्जन लोग हुए जख्मी

CHAPRA : छपरा के मशरक प्रखंड क्षेत्र के सेमरी पंचायत के समस्तपुरा गांव में गुरुवार की रात मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए है। वही घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में भर्ती कराया गया है। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 


घटना के सम्बन्ध में ग्रामीणों ने बताया कि एक पक्ष के लड़के के द्वारा रास्ते पर साइकिल से आने के क्रम में दूसरे पक्ष के लड़के को ठोकर मार दिया गया, जिससे वह गड्ढे में गिर गया और कराहने लगा। मौके पर एक लड़के के द्वारा उसे गड्ढे से बाहर निकाला गया। इस बात को लेकर एक पक्ष के लड़के के द्वारा अपने समुदाय के लोगों के बीच सूचना दिया गया। जिसके बाद काफी संख्या में लोग लाठी डंडा तलवार से लैस होकर दुसरे पक्ष के घर पहुंच कर मारपीट करने लगे। साथ ही उसके परिवार के लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

मारपीट के दौरान लाठी-डंडे से लैस लोगों के द्वारा पास के मंदिर पर ईट पत्थर से पथराव भी किया गया और पास लगे चापाकल को भी तोड़ दिया गया। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा मशरक थाना को सूचना दिया गया। सूचना के आधार पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रात्रि में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया गया। वही शुक्रवार को सुबह प्रखंड प्रमुख रवि प्रकाश सिंह मंटू, बीडीओ मो आसिफ, पुलिस इंस्पेक्टर राधेश्याम प्रसाद, थानाध्यक्ष रितेश कुमार मिश्रा, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि दिलीप कुमार सिंह, सोनौली मुखिया इम्तियाज खान उर्फ चुन्नू बाबू एवं प्रबुद्ध लोगों की उपस्थिति में घटनास्थल स्थित समस्तपुरा मंदिर के प्रांगण में एक बैठक आयोजित की गई। लोगों से इस घटना की विस्तृत जानकारी ली गई।

जिसमें उपस्थित ग्रामीणों ने इस बात का खुलासा किया की गांव में स्थित मदरसा में कुछ दूसरे जिले से अवांछनीय तत्व आकर रहते हैं और तामील हासिल करते हैं। वही इस घटना को अंजाम देने की बात उन्हीं अवांछनीय तत्वों पर ग्रामीणों के द्वारा लगाया गया। गांव के सभी लोगों ने शासन प्रशासन से मांग किया कि इस बात की पता लगाया जाए कि इस गांव में जो मदरसा है। इस मदरसे में बाहर के जिले के लड़के किस चीज की तामील प्राप्त करते हैं। इस मदरसे के मौलवी उन बच्चों को क्या तमिल देते हैं। 

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News